'पैसा अच्छा है भाई, नहीं तो मैं पेट्रोल पंप पर काम करता', हार्दिक पांड्या हुए भावुक

नई दिल्ली। भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या आज करोड़ों में हैं, लेकिन उनका यहां तक पहुंचने का सफर आसान नहीं रहा। अपने कौशल और प्रतिभा के साथ, वह न केवल भारत के लिए बल्कि अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के लिए भी नाम बनाने में सक्षम रहे। पिछले कुछ वर्षों में, पांड्या भारत के लिए परफेक्ट फिनिशर की भूमिका निभाने में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर बने रहे और कप्तान के कहने पर ओवर भी फेंकते रहे। पांड्या ने अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं पर अपने बचपन के संघर्षों से लेकर जीवन में बड़ा बनने तक, उनके विकास में अपने पिता की भूमिका आदि के बारे में बताया।

यह भी पढ़ें- आकाश चोपड़ा ने चुनी IPL 2021 की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग XI, इन्हें मिली जगह

पूछा गया ये सवाल

पूछा गया ये सवाल

पांड्या ने आईपीएल नीलामी में दी जाने वाली बड़ी राशि के बारे में भी बताया और यह खिलाड़ियों के जीवन को कैसे प्रभावित करता है और आईपीएल में अनुबंध मिलने के बाद क्या बदलता है, इसपर भी राय दी। यह पूछे जाने पर, 'आईपीएल में प्रस्ताव पर सभी पैसे के साथ, क्या आपको लगता है कि यह खिलाड़ियों के लिए एक व्याकुलता हो सकती है, जो यह सोचना शुरू कर सकते हैं कि वे नीलामी में एक निश्चित राशि के लायक हैं?'

मेरा परिवार प्राथमिकता थी

मेरा परिवार प्राथमिकता थी

पांड्या ने क्रिकेट मंथली के हवाले से कहा, "क्या हो रहा है यह समझने के लिए आपको एक मजबूत दिमाग की जरूरत है। मैं और कुणाल बहुत मजबूत थे, इसलिए हम इस तथ्य को स्वीकार करने में सक्षम थे कि पैसा है, लेकिन हम यह सुनिश्चित करते हैं कि हम कभी भी जमीन से पैर न उठाएं। ऐसा लग सकता है कि मैं उड़ रहा हूं और वह सब, लेकिन मुझे पता है कि दिन के अंत में, मेरा पैर हमेशा जमीन पर होता है। पैसा अच्छा है भाई। यह बहुत कुछ बदलता है। मैं उन उदाहरणों में से एक हूं। नहीं तो मैं पेट्रोल पंप पर काम करता। मै मजाक नही कर रहा। मेरे लिए, मेरा परिवार प्राथमिकता थी। यह सुनिश्चित करने के लिए कि मेरे परिवार का जीवन अच्छा हो।"

पैसे से फर्क पड़ता है

पैसे से फर्क पड़ता है

पांड्या ने इस बात का भी खुलासा किया कि कैसे किसी खिलाड़ी को क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करने के लिए पैसा बेहद जरूरी है। बहुत सारे कैश ऑन ऑफर के साथ, खिलाड़ी प्रदर्शन करने के लिए भावुक हो जाते हैं क्योंकि राशि उनके परिवारों के जीवन को बदल देती है। और, बहुत से लोग क्रिकेट भी नहीं खेल रहे होंगे यदि इसमें इतना पैसा शामिल नहीं है।

उन्होंने कहा, "2019 में मैंने किसी ऐसे व्यक्ति से बातचीत की जो कह रहा था, "आप सभी युवा लोगों के लिए पैसा नहीं होना चाहिए। मैं असहमत था। जब किसी गांव या छोटे शहर के लड़के को कोई बड़ा ठेका मिलता है तो वह अपने लिए नहीं रखता, वह अपने माता-पिता की देखभाल करता है, वह अपने रिश्तेदारों की देखभाल करता है। पैसे से फर्क पड़ता है। और यह प्रेरणा भी देता है। एक गलत धारणा है कि लोगों को पैसे के बारे में बात नहीं करनी चाहिए। मैं इसमें विश्वास नहीं करता, क्योंकि आप खेल और पैसे के मामलों के बारे में भी भावुक हैं। अगर पैसा नहीं होगा तो मुझे नहीं पता कि कितने लोग क्रिकेट खेलेंगे।"

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Read more about: hardik pandya ipl ipl 2021 cricket
Story first published: Monday, October 18, 2021, 12:57 [IST]
Other articles published on Oct 18, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X