मोंटी पनेसर ने कि भविष्यवाणी, 5-0 से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतेगा भारत

Monty Panesar feels Team India will beat England in Test Series by 5-0 | Oneindia Sports

नई दिल्लीः इंग्लैंड के पूर्व बाएं हाथ के स्पिनर मोंटी पनेसर ने कहा है कि इंग्लैंड के बल्लेबाजों की स्पिन खेलने में असमर्थता भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के दौरान उन्हें फिर से परेशान करेगी जिसके चलते टीम इंडिया इसे 5-0 से जीतेगी। यह वास्तव में एक बड़ा बयान है लगता है।

अनुभवी स्पिनर ने कहा कि अगस्त-सितंबर की अवधि के दौरान इंग्लैंड में पिचों से भारतीय स्पिनरों को मदद मिलेगी और घरेलू बल्लेबाजों की कमजोरियों को फिर से उजागर किया जाएगा। कुछ ही महीने इंग्लैंड को भारत में चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला 3-1 से हार का सामना करना पड़ा।

पनेसर ने ट्वीट की एक श्रृंखला में कहा, "अगर अगस्त में विकेट ने टर्न किया जो पूरे चांस हैं [भारत 5-0 से जीतेगा]।"

विराट कोहली के लिए बुरी खबर, बचपन के कोच सुरेश बत्रा का 53 साल की उम्र में हुआ निधन

उन्होंने कहा, 'मुझे न्यूजीलैंड के खिलाफ हरी पिचों की उम्मीद है और हम अंग्रेजी क्रिकेट की गहराई देख सकते हैं। अगस्त में, मुझे सूखे विकेटों की उम्मीद है। मेरी राय में यह भारत के पक्ष में है। " पनेसर ने भारत में 2012-13 की श्रृंखला 2-1 से इंग्लैंड को जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

उन्होंने अपने ट्वीट में जोड़ा, "क्या यह अगस्त में सीम करेगा? यह साल के उस समय टर्न करता है... 5 टेस्ट मैच अगस्त में हैं जहां हम गर्म परिस्थितियों की उम्मीद करेंगे। भारतीय स्पिनर खेल में आएंगे, भारत के पास [जीतने का] 5-0 का मौका है।"

पनेसर ने इंग्लैंड की कमजोर बल्लेबाजी को भी छुआ जो उन्हें लगता है कि कप्तान जो रूट पर बहुत अधिक निर्भर करता है। पनेसर ने कहा कि इंग्लैंड के शीर्ष क्रम के संघर्ष की संभावना है।

"भारत के पास अनुभवहीन अंग्रेजी बल्लेबाजी का फायदा उठाने के लिए तेज गेंदबाज हैं। शीर्ष क्रम इंग्लैंड का मुद्दा होगा। सिडनी और ब्रिस्बेन में भारत के लड़ाई के प्रदर्शन ने दिखाया कि विराट कोहली के लड़के कितने दृढ़ हैं।"

जब एक फॉलोअर ने पनेसर की बात से असहमति जताई तो बाए हाथ के स्पिनर ने कहा कि पूरी दुनिया जानती है सिडनी और गाबा में क्या हुआ था। गौरतलब है ये दोनों ही टेस्ट भारतीय जिजिविषा के लिए मशहूर हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, May 22, 2021, 14:02 [IST]
Other articles published on May 22, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X