'साथियों को कोई धमकाए तो कोहली माफ नहीं करते', महान क्रिकेटर ने दिया बयान

नई दिल्ली। लाॅर्ड्स टेस्ट में विराट कोहसी इंग्लैंड खेमे पर हावी होते दिखे। एक समय था जब इंग्लैंड का पलड़ा भारी दिख रहा था, लेकिन अंतिम दिन के खेल में भारतीयों ने सब कुछ पलटते हुए मेजबान को चारों खाने चित कर जीत हासिल कर ली। हालांकि मैच के दाैरान इंग्लैंड के प्रशंसकों द्वारा भारतीय खिलाड़ियों पर स्लेजिंग करते देखा गया जो कोहली बिल्कुल बर्दाश्त नहीं कर पाए। वहीं मैदान में जोस बटलर जसप्रीत बुमराह को परेशान करते दिखे जिसे कोहली बर्दाश्त नहीं कर सके। अब इंग्लैंड के पूर्व महान क्रिकेटर ने बयान देते हुए कहा कि कोहली बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करते अगर उनके साथी खिलाड़ियों को कोई धमकाए।

इन 5 विंडीज क्रिकेटरों की पत्नियां हैं बेहद खूबसूरत, नंबर 3 वाली के होते हैं खूब चर्चेइन 5 विंडीज क्रिकेटरों की पत्नियां हैं बेहद खूबसूरत, नंबर 3 वाली के होते हैं खूब चर्चे

बुमराह को धमाकाते हुए कोहली को किया नाराज

बुमराह को धमाकाते हुए कोहली को किया नाराज

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर ने माना कि इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान हुई गरमागरम बहस में एक बड़ी भूमिका निभाई। पनेसर ने कहा कि यह सिल्वरवुड थे, उन्होंने सोचा कि बुमराह पर बाउंसर फेंकें जाएं आैर परेशान किया जाए। हालांकि, पनेसर ने यह भी कहा कि बुमराह को धमकाने की कोशिश करके, ब्रिट्स ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को नाराज कर दिया था। अनुभवी ने कहा कि कोहली क्षमाशील हैं और यह सोचकर पीछे नहीं हटेंगे उनके साथियों को धमकाया जा रहा है। पनेसर ने यह कहने में कोई कसर नहीं छोड़ी कि घरेलू टीम कोहली एंड कंपनी से डरी हुई थी। उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ एक विशेष इंटरव्यू के दौरान अपने विचार रखे।

कोहली हर तरह से अपनी टीम का समर्थन करेंगे

कोहली हर तरह से अपनी टीम का समर्थन करेंगे

पनेसर ने कहा, "मुझे यकीन है कि यह सब इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड के कारण हुआ है। भारत ऐसा था जो अपने खिलाड़ियों के साथ खड़ा दिखा। भारत की रणनीति ने वास्तव में उनके पक्ष में काम किया। इंग्लैंड ने सोचा था कि वे भारतीय टीम को धमकाएंगे। लेकिन उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि विराट कोहली किस तरह का चरित्र है। वह सब कुछ देख रहा था और फिर इंग्लैंड के खिलाफ जोरदार वापसी की। वह एक ऐसे व्यक्ति हैं जो कभी माफ नहीं करते।"

इंग्लैंड भारतीय टीम से डरा हुआ था

इंग्लैंड भारतीय टीम से डरा हुआ था

पनेसर ने कहा, "वह हर तरह से अपनी टीम का समर्थन करेगा चाहे कुछ भी हो। विराट अपने साथियों के साथ हो रही बदमाशी बर्दाश्त नहीं कर सकते। इंग्लैंड ने शुरुआत की लेकिन उसका उल्टा असर हुआ और सारा श्रेय विराट को जाता है। इंग्लैंड भारतीय टीम से डरा हुआ था।" भारत की दूसरी पारी में, ओली रॉबिन्सन ने ऋषभ पंत को जल्दी पिन करके मेजबान टीम को ड्राइवर की सीट पर बिठा दिया। हालांकि, बुमराह और मोहम्मद शमी के नौवें विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी ने भारत को उबरने में मदद की। बल्लेबाजी के बाद वापस लौटने पर दोनों को स्टैंडिंग ओवेशन मिला था।

उन्होंने कहा, "5वें दिन, जब उन्होंने ऋषभ पंत को आउट किया, तो उन्होंने सोचा कि वे शमी और बुमराह को भी सस्ते में ले लेंगे। लेकिन इंग्लैंड के लिए सब कुछ उल्टा हो गया। आप भारत के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकते। विराट के साथ बदमाशी नहीं कर सकते।" भारत ने दूसरा टेस्ट 151 रन से जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। तीसरा टेस्ट 25 अगस्त से लीड्स के हेडिंग्ले में खेला जाना है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, August 20, 2021, 10:44 [IST]
Other articles published on Aug 20, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X