घोड़े के साथ रेस लगाते नजर आए धोनी, साक्षी ने स्लो-मोशन में शेयर किया VIDEO

नई दिल्लीः परी कथाओं जैसा एक खूबसूरत सफेद घोड़ा और उसके बराबर में भागते हुए धोनी। ऊपर से इस दौड़ की वीडियो स्लो मोशन में चल रही हो तो आप समझ सकते हैं कि किसी फिल्मी दृश्य सा नजारा बन जाता है। धोनी की पत्नी साक्षी ने कुछ इसी तरह के नजारे की एक वीडियो पेश की है जिसमें आप धोनी को घोड़े के साथ एक रेस लगाते हुए देख सकते हैं। वीडियो में धोनी का घोड़े पर फोकस देखने लायक है। यह दृश्य धोनी के फार्महाउस का नजर आता है जहां चारों और हरियाली है घास का बड़ा मैदान है और पेड़ पौधों से बनी हुई बढ़िया बाउंड्री है। मैदान में धोनी और उनका घोड़ा भागते हुए नजर आ रहे हैं। घोड़े का ध्यान दौड़ पर है और धोनी का ध्यान घोड़े पर है।

अपने पॉनी के साथ धोनी लगा रहे रेस-

अपने पॉनी के साथ धोनी लगा रहे रेस-

भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलते हैं और उनके पास परिवार के लिए समय बिताने का भरपूर अवसर है। आईपीएल स्थगित हो चुका है जो कि सितंबर में संयुक्त अरब अमीरात में फिर से खेला जाएगा तब तक के लिए धोनी अपने परिवार के पास रांची में मौजूद हैं। इस दौरान साक्षी ने धोनी की गैर परंपरागत अंदाज में फोटो शेयर की है और उनके फैंस को वह काफी पसंद आ रही है। इस वीडियो को आप इंस्टाग्राम पर देख सकते हैं जिसमें साक्षी ने कैप्शन में लिखा है- मजबूत और तेज

वीडियो में दिखाया गया घोड़ा अंग्रेजी में पॉनी कहलाता है। ये विशालकाय किस्म का परंपरागत घोड़ा नहीं होता बल्कि उससे छोटे कद का ही हॉर्स परिवार का सदस्य है। इस नस्ल में कई तरह की विविधता मिलती हैं और इनकी ऊंचाई लगभग 14 हैंड हाइट होती है। इनमें कई नस्ल के अच्छे बाल होते हैं जो उनकी आंखों पर भी आ जाते हैं और गर्दन पर भी होते हैं। यहां पर आप देख सकते हैं धोनी के पॉनी कीगर्दन पर बढ़िया बाल है।

बाए हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ आर अश्विन ने खोला अपनी सफलता का राज

और भी घोड़े हैं धोनी के पास-

और भी घोड़े हैं धोनी के पास-

धोनी के लिए आईपीएल में अपनी परफॉर्मेंस बरकरार रखने के लिए फिटनेस जरूरी है और यह उनके लिए बढ़िया अवसर है। वीडियो में आप उनको काले रंग की टीशर्ट और लोअर में दौड़ते हुए देख सकते हैं। यह आपको बताना चाहेंगे कि धोनी को जानवरों का काफी शौक है और उन्होंने अपने फार्महाउस में और भी जानवर पाल रखे हैं। हमने ऋषभ पंत और धोनी की गुफ्तगू की एक सोशल मीडिया पोस्ट भी देखी थी जहां पर पंत धोनी के डॉगी को सहलाते हुए नजर आ रहे हैं। बताया जाता है धोनी के रांची स्थित फार्महाउस में दो घोड़े भी हैं और कम से कम 4 डॉगी भी हैं। ऐसा साक्षी धोनी द्वारा शेयर की गई वीडियो के आधार पर बताया गया है। एक घोड़े का रंग काला है और वह एक प्रॉपर घोड़ा है।

खिलाड़ियों के फॉर्म हाउस पर मिलते हैं कई पालतू जानवर-

साक्षी ने इसी साल मई में चेतक नाम के काले घोड़े की फोटो वीडियो शेयर की थी जिसमें वह एक डॉगी को बड़ा शांत होकर देख रहा है और साक्षी का कहना था कि चेतक एक जेंटलमैन है खासकर जब वह लिली नाम की डॉगी से मिलता है। उन्होंने खुशी-खुशी चेतक का अपने परिवार में स्वागत भी किया था।

धोनी की टीम के साथ ही रविंद्र जडेजा भी घोड़े पालने का शौक रखते हैं और उनको घुड़सवारी का शौक है जिसकी वीडियो वे अपने सोशल मीडिया पोस्ट पर शेयर करते रहते हैं। इस समय बड़े भारतीय क्रिकेटर जिनके पास अच्छा पैसा मौजूद है उन्होंने शहरों की भीड़-भाढ़ से दूर शांत जगह पर अपने फॉर्म हाउस बनाए हुए हैं जहां पर वह कुदरत के करीब रहते हैं और जानवरों के साथ रहकर खेल की भागदौड़ और अन्य दुनिया से दूर केवल कुदरत को महसूस करते हैं। इंसान के मानसिक स्वास्थ्य के लिए यह एक बहुत बढ़िया नुस्खा भी है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, June 13, 2021, 13:08 [IST]
Other articles published on Jun 13, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X