MSK प्रसाद ने दी केएल राहुल को सलाह, कहा- कामयाब होना है तो इस क्रिकेटर को फोलो करो

नई दिल्ली। भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम में पिछले कुछ लंबे समय से बताैर ओपनर भूमिका निभाते आ रहे केएल राहुल को उस समय बड़ा झटका लगा जब उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर किया गया। सीरीज की शुरूआत 2 अगस्त से होगी। राहुल पर बाहर होने की तलवार पिछले कुछ मैचों से बनी ही हुई थी। बार-बार माैका पाने के बावजूद राहुल बड़ी पारी खेलने में असमर्थ हुए जिसके बाद अब उनकी जगह रोहित शर्मा को ओपनिंग के लिए चुना गया। मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद राहुल के प्रदर्शन से प्रभावित भी हैं। ऐसे में उन्होंने राहुल को उस क्रिकेटर को फोलो करने की सलाह दी जिसके कारण वह फिर से टीम में वापसी कर सकते हैं।

प्रसाद ने केएल राहुल को लेकर कहा है कि राहुल एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं लेकिन फिलहाल वो टेस्ट मैचों में अपने फॉर्म से जूझ रहे । इसलिए उन्हें दक्षिण अफ्रीका सीरीज से बाहर रखा गया है। प्रसाद ने वीवीएस लक्ष्मण का नाम लेते हुए कहा कि राहुल को उन्हें फॉलो कर टेस्ट टीम में वापसी करनी चाहिए। वीवीएस का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि वीवीएस को भी एक बार टीम से ड्रॉप कर दिया गया था लेकिन उन्होंने डोमेस्टिक में जाकर 1400 रन बनाए और फिर शानदार तरीके से भारतीय टीम में वापसी की। राहुल को लक्ष्मण से सीख लेनी चाहिए।

क्या रोहित टेस्ट में बनेंगे 'बेस्ट' ओपनर? जानिए क्या कहना है एडम गिलक्रिस्ट का

बता दें कि राहुल टेस्ट में लगातार फ्लाॅप साबित हो रहे हैं। उन्होंने अभी तक 36 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 5 शतक और 11 अर्धशतक के साथ 2006 रन बनाए हैं। इनमें से राहुल ने अपनी आखिरी 12 पारियों में 17.72 की औसत से सिर्फ 95 रन बनाए हैं। यहां तक कि वो एक अर्धशतक भी नहीं लगा सके। उनका यह प्रदर्शन ही अब उन्हें ले डूबा है। अब प्रसाद के बयान से साफ है कि राहुल को अगर वापसी करनी है तो डोमेस्टिक क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। तभी उनकी वापसी की उम्मीद जागेगी अन्यथा रोहित माैके का फायदा उठाकर उनका पत्ता लंबे समय के लिए भी काट सकते हैं।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, September 14, 2019, 15:12 [IST]
Other articles published on Sep 14, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X