'नटराजन की कहानी सपनों से बनी है', युवा गेंदबाज से खुश हुए वीरेंद्र सहवाग

Virender Sehwag delighted with T Natarajan's impressive Performance on Test Debut | वनइंडिया हिन्दी

T Natarajan : नई दिल्ली । तेज गेंदबाज टी नटराजन महज 44 दिनों में तीनों फाॅर्मेट में डेब्यू (Debut) करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। उनकी कहानी आईपीएल 2020 (IPL 2020) से शुरू हुई जब उन्होंने अपने पिनपॉइंट यॉर्कर के साथ सबको चाैंकाया और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए भारत की टीम में शामिल हुए। उन्हें अपना हुनर दिखाने का पहला मौका मिला जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के तीसरे वनडे में नवदीप सैनी की जगह ली। उन्होंने 10 ओवर में 70 रन देकर दो विकेट चटकाए और सभी को अपनी क्षमताओं का परिचय दिया।

कठिन दौरे में उनके लगातार शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें बहुत प्रशंसा मिली है, और उसी प्रकाश में, पूर्व भारतीय महान वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने उन्हें बधाई दी। महान बल्लेबाज सहवाग ने कहा कि टी नटराजन की कहानी सपनों से बनी है, और वह प्रतिभाशाली पेसर के लिए बहुत खुश हैं। नटराजन के बेहद कम समय में इस सफर को देख भारत के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया, ' नटराजन की कहानी सपने से बनी है। इस युवा खिलाड़ी को देख खुशी हो रही है।'

तीसरे एकदिवसीय मैच में अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवाने के बाद, नटराजन भारत के T20I टीम का अभिन्न हिस्सा बन गए। उन्हें मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया गया था जो एक चोट के कारण अपना मौका गंवा बैठे। उन्होंने खेले गए तीन टी 20 आई में, उन्होंने छह विकेट लिए और क्रिकेट बिरादरी में बड़े नामों से बहुत प्रशंसा प्राप्त करते रहे। भारत ने श्रृंखला 2-1 से जीती, और वह भारतीय लॉट से सबसे किफायती गेंदबाजों में से एक के रूप में उभरा।

ऋषभ पंत ने की जोरदार अपील, रोहित-रहाणे ने मुस्कुराते हुए उड़ाया मजाक

29-वर्षीय नटराजन कि किस्मत फिर चमकी जब ब्रिस्बेन में चौथे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन में उन्हें खेलने का मौका मिला। भारत की प्रमुख चोटों का सामना करना पड़ा जो उसके लिए भेस में एक आशीर्वाद के रूप में बदल गया क्योंकि उसे गाबा में अपनी शुरुआत के लिए चिह्नित किया गया था। भारत अपनी चोट की चिंताओं से बड़े समय से जूझ रहा है जहां कई महत्वपूर्ण नाम पहले से ही खेल से बाहर हैं। उसी पंक्ति में, नटराजन को न केवल मौका मिला बल्कि ब्रिस्बेन टेस्ट के पहले दिन दो विकेट भी मिले।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, January 15, 2021, 19:53 [IST]
Other articles published on Jan 15, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X