ICC टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को नहीं देखेंगे नाथन लॉयन, बोले- भारत दुनिया की सबसे अच्छी टीम

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के स्टार स्पिन गेंदबाज नाथन लॉयन भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले को नहीं दखेंगे। बता दें कि 18 जून को भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैंटन में टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा। भारत अंक तालिका में 72.2 फीसदी अंकों के साथ पहले पायदान पर है। जबकि 70 फीसदी अंकों के साथ न्यूजीलैंड दूसरे पायदान पर है। न्यूजीलैंड से एक मैच अधिक जीतने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया की टीम टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में नहीं पहुंच सकी। ऑस्ट्रेलिया महज .8 फीसदी अंक से पीछे रह गई।

Nathan Lyon on WTC Final, 'Not gonna watch the Final Match between Ind and NZ'| वनइंडिया हिंदी

नाथन लॉयन ने कहा कि मैं फाइनल मैच नहीं देखूंगा, मुझे लगता है कि दुनिया में सर्वश्रेष्ठ टीम भारत है। अगर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मैच होता तो हमने ड्यूक्स गेंद को नहीं चुना होता क्योंकि न्यूजीलैंड के पास जबरदस्त स्विंग गेंदबाज हैं। इस तरह के मुकाबलों में ये छोटी चीजें अहम होती है। अगर वो ड्यूक्स की नई गेंद से खेलते हैं तो न्यूजीलैंड की टीम को फायदा मिलेगा। भारत में टेस्ट मैच के दौरान एसजी गेंद का इस्तेमाल हुआ था, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खेल में भी एसजी गेंद का इस्तेमाल हुआ था। इस गेंद को हाथ से सिला जाता है और यह तेज गेंदबाजों को मदद करती है। बता दें कि आईसीसी की ओर से टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले को लेकर पिच और प्लेइंग कंडीशन को लेकर अभी तक कुछ नहीं कहा गया है।

लॉयन ने भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज को लेकर कहा कि मेरे लिए व्यक्तिगत तौर पर यह जबरदस्त सीरीज थी, हम सीरीज में बेहतर कर सकते थे, लेकिन हमने मैच में अच्छा किया। अगर हमने कैच पकड़े होते तो मैच के नतीजे अलग होते। सच कहूं तो हम उतने रन नहीं बना सके जितने हमे बनाने चाहिए थे, लेकिन मुझे लगता है कि हमारी खराब फील्डिंग का हमे परिणाम भुगतना पड़ा। अगर टिम पेन ने ऋषभ पंत का कैच पकड़ा होता जब वह 7 रन के स्कोर पर थे तो नतीजा अलग होता। मैं किसी पर आरोप नहीं लगाना चाहता कि उन्होंने कैच छोड़ा क्योंकि मुझे पता है कि हमने कितनी मेहनत की थी। यह खेल का हिस्सा है, दुर्भाग्य से मैं जब बैठता हूं तो सोचता हूं उन कैच के बारे में सबसे ज्यादा सोचता हूं।

इसे भी पढ़ें- फैन ने पूछा- क्या KKR इस बार कप लाएगी, किंग खान ने दिया जबरदस्त जवाब

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, March 31, 2021, 17:57 [IST]
Other articles published on Mar 31, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X