Sydney Test: मोहम्मद सिराज ने बताया नेशनल एंथम के दौरान क्यों छलके आंसू

IND vs AUS
Photo Credit: BCCI/Twitter

India vs Australia Sydney Test Mohammad Siraj reveals Why he Cried during National Anthem: नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच सिडनी के मैदान पर आज (गुरुवार) से शुरू हुआ। सिडनी के मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में बारिश का खलल देखने को मिला जिसके चलते मैच थोड़ी देर से शुरू हुआ। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। वहीं पारी की शुरुआत से पहले जब मैदान पर दोनों टीमें राष्ट्रगान के लिये उतरी तो भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) रो पड़े।

सोशल मीडिया पर मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) का यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है और कई पूर्व खिलाड़ी इस युवा खिलाड़ी की तारीफ कर रहे हैं और बता रहें है कि एक खिलाड़ी के लिये देश के लिये खेलना कितना खास होता है।

AUS vs IND: ब्रिस्बेन टेस्ट को लेकर BCCI ने CA को लिखा लेटर, नहीं मानी बात तो खत्म हो सकती है सीरीज

वहीं पहले दिन की समाप्ति पर मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने राष्ट्रगान के दौरान रोने का कारण बताया और कहा कि वो इस वजह से भावुक हो गये थे क्योंकि राष्ट्रगान के दौरान उन्हें अपने पिता की याद आ गई थी कि वो जीवन भर उन्हें इस पल के लिये देखना चाहते थे लेकिन आज जब वो पल है तो उनके पिता साथ नहीं हैं।

बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि, 'नेशनल एंथम के वक्त मुझे पिता की याद आ गई थी, इस वजह से आंखे भर आई थी। मेरे पिता हमेशा देखना चाहते थे मुझे देश के लिये टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए, तो वही सोचकर इमोशनल हो गया कि अगर वो रहते तो आज देख पाते।'

AUS vs IND: आखिर सिडनी टेस्ट में शार्दुल की जगह क्यों सैनी को मिली तरजीह, बनेंगे भारत के लिये 299वें खिलाड़ी

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर आये मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के पिता का निधन नवंंबर 2020 में हुआ और वो देश के लिये अपनी जिम्मेदारी के चलते अपने पिता के अंतिम संस्कार में भी नहीं गये और देश के लिये खेलकर अपने पिता का सपना पूरा करने की बात कही।

आपको बता दें कि सिराज (Mohammed Siraj) को लेकर मोहम्मद कैफ और वसीम जाफर ने उनके जज्बे को सलाम किया और तारीफ में ट्वीट लिखा। कैफ ने कहा कि मैं चाहता हूं कि कुछ लोग इस तस्वीर को याद रखें और समझे कि यह मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) हैं जिनके लिये राष्ट्र गान कितना मायने रखता है।

वहीं वसीम जाफर ने लिखा कि भले मैदान पर कम या कोई भी भीड़ न हो लेकिन देश के लिये खेलने से बड़ी कोई भी बड़ी प्रेरणा नहीं हो सकती। जैसा कि एक दिग्गज ने कहा था कि आप भीड़ के लिये नहीं बल्कि अपने देश के लिये खेलते हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, January 7, 2021, 16:58 [IST]
Other articles published on Jan 7, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X