बांग्लादेश के खिलाफ न्यूजीलैंड की वनडे टीम घोषित, टॉम लाथम बने कप्तान

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड ने गुरुवार (11 मार्च) को बांग्लादेश के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिए अपने वनडे टीम की घोषणा की। टीम में डेवन कॉनवे, विल यंग और डेरिल मिशेल को जगह मिली है। केन विलियमसन को कोहनी की चोट के कारण बाहर कर दिया गया। टॉम लाथम टीम की कप्तानी करेंगे।

विलियमसन के साथ, लॉकी फर्ग्यूसन और कॉलिन डी ग्रैंडहोमे भी क्रमशः पीठ और टखने की चोट के कारण टीम में जगह बनाने में असफल रहे। कॉनवे, जिन्होंने अब तक 11 T20I खेले हैं, ने हाल ही में समाप्त हुई T20I श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रभावित करने के बाद अपना पहला कॉल-अप अर्जित किया। इससे पहले उन्होंने ट्रॉफी चार अर्धशतक जमाए थे जिसमें घरेलू टी 20 में दो 90 से अधिक स्कोर शामिल थे।

IPL 2021 : ये रहा आरसीबी का पूरा शैड्यूल, मुंबई से होगी पहली टक्कर

लाथम नेतृत्व करने के लिए उत्साहित

लाथम नेतृत्व करने के लिए उत्साहित

विल यंग पिछले काफी समय से अपने वनडे कॉल का इंतजार कर रहे थे। पिछले साल टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद, 28 वर्षीय ने 2019 विश्व कप से पहले ब्रिस्बेन में वार्म-अप मैचों के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो एक दिवसीय शतक बनाए थे। उन प्रभावशाली दस्तक के बाद, उन्हें कंधे की सर्जरी करनी पड़ी। दूसरी ओर, मिचेल ने अब तक 4 टेस्ट और 12 T20I खेले हैं।

चयनकर्ता गेविन लार्सन ने बुधवार (10 मार्च) को कहा, "डेवोन, विल और डेरिल गुणवत्ता के खिलाड़ी हैं और उन्होंने अभी तक प्रभावशाली सीजन का आनंद लिया है और हम उन्हें इस स्तर पर अपने खेल को विकसित करने के लिए और अधिक अवसर देने की उम्मीद कर रहे हैं। केन के वर्ग के खिलाड़ी को खोने के लिए निराशाजनक होने के बावजूद, टॉम ने बागडोर संभालने का अनुभव साबित किया है और मुझे पता है कि वह टीम का नेतृत्व करने के लिए उत्साहित हैं।''

न्यूजीलैंड ने 2023 विश्व कप की ओर ध्यान आकर्षित किया

न्यूजीलैंड ने 2023 विश्व कप की ओर ध्यान आकर्षित किया

लार्सन ने आगे कहा कि न्यूजीलैंड भारत में 2023 विश्व कप के लिए टीम बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। न्यूजीलैंड के चयनकर्ता ने 2019 विश्व कप के लिए टीम बनाने के बाद से खेले गए एकदिवसीय मैचों की कमी की ओर इशारा किया। मार्च 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी वनडे होने के साथ कीवी टीम ने एक साल तक एकदिवसीय मैच नहीं खेले हैं।

लार्सन ने कहा, "2019 क्रिकेट विश्व कप अभियान के बाद से सिर्फ चार मैचों के साथ हमने एकदिवसीय क्रिकेट खेला है, यह निश्चित रूप से एक समय था। अब हम एक नए विश्व कप चक्र में हैं और हमारा ध्यान भारत में 2023 टूर्नामेंट की ओर मुड़ गया है। यह श्रृंखला उन नींवों को बिछाने और टीम के प्रकार और गेम-प्लान तैयार करने का एक शानदार अवसर है जो हमें लगता है कि इस प्रारूप में हमारे प्रभावशाली रन को जारी रख सकते हैं।"

न्यूजीलैंड की वनडे टीम:

न्यूजीलैंड की वनडे टीम:

ट्रेंट बोल्ड, डेवोन कॉनवे, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लेथम (c) (wk), डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, हेनरी निकोल्स, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी, रॉस टेलर, विल यंग

टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को न्यूजीलैंड से मिलेगी टक्कर : वीवीएस लक्ष्मण

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, March 11, 2021, 14:34 [IST]
Other articles published on Mar 11, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X