न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, इंग्लैंड सीरीज से बाहर हुआ टीम का सबसे शानदार बॉलर

Trent Boult to miss test series against England, but available in the WTC final | Oneindia Sports

नई दिल्लीः न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को झटका लगा है क्योंकि उसके सबसे शानदार बॉलर ट्रेंट बोल्ट ऐसे समय में इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं जब कीवी टीम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत को हराने का सपना देख रही है। बोल्ट पिछले महीने कोविड -19 के प्रकोप के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के निलंबन के बाद न्यूजीलैंड लौटने और अपने परिवार के साथ समय बिताने के बाद इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए थे।

ट्रेंट बोल्ट नहीं खेल पाएंगे-

ट्रेंट बोल्ट नहीं खेल पाएंगे-

आईपीएल के बाद ब्लैक कैप्स को इस महीने इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला की तैयारी के लिए बाकी टेस्ट टीम में शामिल होने के लिए मालदीव में थोड़े समय के प्रवास के माध्यम से यूके के लिए एक उड़ान दी गई थी, लेकिन न्यूजीलैंड क्रिकेट के सपोर्ट के साथ बोल्ट घर आ गए। तब बोल्ट द्वारा परिवार के साथ समय बिताने और कम से कम पहला मैच मिस करने की पुष्टि की गई थी।

अब कीवी कोच गैरी स्टीड ने पुष्टि की कि वह अब दूसरा टेस्ट भी नहीं खेल पाएंगे।

स्टीड ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि आप ट्रेंट को दो टेस्ट मैचों में देखेंगे, ट्रेंट के साथ हमारी योजना है कि हम उसे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए तैयार करें।

ब्रेंडन मैकुलम को लगता है कीवी होंगे WTC खिताब के दावेदार, बताया कितने हैं भारत के चांस

कोच ने कहा- बोल्ट के WTC फाइनल में खेलने में ज्यादा संभावना

कोच ने कहा- बोल्ट के WTC फाइनल में खेलने में ज्यादा संभावना

"अब ट्रेंट के साथ हमारा विचार यह है कि यह संभावना नहीं है कि वह एजबेस्टन में टेस्ट खेलेंगे और ज्यादा चांस इस बात के हैं कि उनके एक टेस्ट (भारत के खिलाफ) के लिए उपलब्ध होने की संभावना है।"

इसका मतलब यह है कि बोल्ट भी भारतीय क्रिकेट टीम की तरह ही इंग्लैंड में सीधे वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल मुकाबला खेलने के लिए उतरेंगे।

बोल्ट की अनुपस्थिति में, टिम साउदी, नील वैगनर और काइल जैमीसन की तेज तिकड़ी से लॉर्ड्स और बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ लीड कर सकती हैॉ, लेकिन स्टीड ने कहा कि उनके पास कई अन्य विकल्प भी उपलब्ध हैं।

"मैट हेनरी, डग ब्रेसवेल और जैकब डफी अन्य सीम-बॉलिंग विकल्प हैं जो आने के लिए विचार में हैं, या हम टीम के संतुलन को देखते हुए फैसला ले सकते हैं।

कीवी टीम को मिली है इंग्लैंड में अलग परिस्थितियां-

कीवी टीम को मिली है इंग्लैंड में अलग परिस्थितियां-

कोच ने कहा, "इंग्लैंड में हम जिन परिस्थितियों का सामना कर रहे हैं, वे न्यूजीलैंड से थोड़ी अलग हैं और आज लॉर्ड्स की पिच को देखते हुए हमें एक ऐसी पिच दिखाई देती है, जिसमें हरी घास है और यह लगभग 6 मिमी तक कट जाती है और हम इससे बहुत अधिक घास पर खेलने के आदी है। यह निश्चित रूप से अलग दिखता है।"

कीवी टीम के लिए चर्चा के लिए दो क्षेत्र हैं शुरुआती साझेदारी और ऑलराउंडर का स्पॉट, जिसमें स्टीड ने पुष्टि की कि फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज डेवोन कॉनवे को सलामी बल्लेबाज के रूप में माना जा रहा है। लॉर्ड्स में पहला टेस्ट कल रात से शुरू होगा और दूसरा टेस्ट 10 जून से शुरू होगा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, June 1, 2021, 8:41 [IST]
Other articles published on Jun 1, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X