इन दो महिला क्रिकेटरों ने आपस में की थी शादी, अब एक जल्द देगी बच्चे को जन्म

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की महिला कप्तान एमी सैटर्थवेट जल्द ही मां बनने वाली हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने अपने ट्वीटर पर एक पोस्ट के जरिए दी। प्रेगनेंसी की घोषणा करते हुए उन्‍होंने कहा है कि वे जनवरी 2020 में एक बच्चे की उम्मीद कर रही है। इस कारण एमी सैटर्थवेट और ली ताहुहू कुछ दिनों के लिए क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला भी लिया है।

32 वर्षीय सैटरथवेट ने अपनी साथी खिलाड़ी ली तहुहु से शादी की है। एमी सैटर्थवेट और ली ताहुहु ने मार्च 2017 में एक दूसरे से शादी की थी। दोनों करीब 8 साल से एक दूसरे को जानती थीं। साल 2014 में दोनों ने सगाई की थी। एमी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि वह और उनकी पार्टनर ली तहुहु जल्द ही दो से तीन होने वाले हैं और उन्हें उम्मीद है कि जनवरी 2020 में उनका बच्चा इस दुनिया में आ जाएगा। एमी ने कहा कि हम शब्दों में बयां नहीं कर सकते है कि इस नए अध्याय के लिए कितने उत्साहित हैं।

एमी ने क्रिकेट बोर्ड से भी छुट्टी ली है जिसे स्वीकार कर लिया गया है। इस बारे में एमी सैटर्थवेट ने कहा कि वह बहुत ही खुशकिस्मत हैं कि उन्हें परिवार के लिए क्रिकेट से ब्रेक लेने में न्यूजीलैंड क्रिकेट से मदद मिली है। वहीं न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा कि एमी ने मैटरनिटी लीव की छुट्टी ले ली है और हाल ही में सहमत हुए नए सामूहिक समझौते की शर्तों के तहत, उन्हें केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी के रूप में नामित किया जाएगा और उन्हें पूरे साल का वेतन दिया जाएगा। हरफनमौला खिलाड़ी सटरथवेट ने 2007 में अपने क्रिकेट करियर में डेब्यू के बाद से 119 एकदिवसीय और 99 T-20 खेले हैं।

कश्मीर मुद्दे पर बाैखलाए जावेद मिंयादाद, कहा- भारत डरपोक देश, परमाणु बम से साफ कर देंगे

बता दें कि एमी और ली तहुहु क्रिकेट जगत में यह इकलौता समलैंगिक जोड़ा नहीं है जिसने एकसाथ शादी की है। इससे पहले साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेटर डेन वैन निकेर्क ने अपनी ही टीम की खिलाड़ी मैरीजाने कैप से शादी की थी। वहीं न्यूजीलैंड की हेली जेनसन ने ऑस्ट्रेलिया की निकोला हैनकॉक को अपना जीवसाथी चुना था।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, August 20, 2019, 16:46 [IST]
Other articles published on Aug 20, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X