धोनी के संन्यास की अटकलों पर अब पत्नी साक्षी ने किया ये ट्वीट

Sakshi Singh Dhoni responds on MS Dhoni's retirement rumours | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने गुरूवार अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर महेंद्र सिंह धोनी संग जैसे ही एक तस्वीर शेयर की तो अटकलें लगीं कि 'माही' संन्यास ले रहे हैं। यहां तक कि यह अफवाह भी उड़ी की धोनी शाम 7 बजे संन्यास की घोषणा करेंगें। बाद में जब विंडीज के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम का ऐलान हुआ तब मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने राहत भरी खबर दी कि धोनी अभी संन्यास नहीं ले रहे। चल रही खबरें मात्र अफवाह हैं। वहीं सब स्पष्ट होने के बाद धोनी की पत्नी साक्षी का भी रिएक्शन आया है।

ये रहा साक्षी का रिएक्शन

ये रहा साक्षी का रिएक्शन

साक्षी ने जब अपने पति से जुड़ी अफवाह वाली खबरें सुनीं तो वह भी कुछ बोले बिना नहीं रह सके। इन अफवाहों पर साक्षी ने ट्विटर पर चुटकी लेते हुए लिखा "इसे अफवाह कहते हैं।" बता दें कि धोनी बड़े फैसले अचानक लेने के लिए जाने जाते हैं। साल 2015 में धोनी ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच में ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। इसके बाद साल 2017 में एमएस धोनी ने लिमिटेड ओवर फॉर्मेट की कप्तानी भी अचानक छोड़ दी थी। इंग्लैंड दौरे से पहले धोनी ने कप्तानी से इस्तीफा दिया और उसके बाद कोहली को तीनों फाॅर्मेट की कप्तानी साैंप दी गई। धोनी कब-क्या फैसला लेंगे किसी को नहीं पता, इसलिए उनके संन्यास की अटकलें अचानक तेज हुईं।

श्रीलंकाई खिलाड़ियों पर शोएब अख्तर का फूटा गुस्सा, , कहा- 1996 क्रिकेट विश्व कप भूल गए क्या

कोहली के इस ट्वीट से लगी अटकलें

कोहली ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक तस्वीर ट्वीट की है जिसमें वो धोनी के सजदे में झुके हुए हैं। उन्होंने लिखा, 'ये मैच मैं कभी नहीं भूल पाऊंगा। खास रात। इस शख्स ने मुझे फिटनेस टेस्ट की तरह भगाया।' कोहली की इस पोस्ट के साथ ही फैंस धोनी को विदाई की शुभकामनाएं देने लग पड़े थे।

ऐसा करने वाले इकलाैते कप्तान हैं धोनी

धोनी ने 90 टेस्ट मैचों में 4,876 रन बनाए हैं जिसमें 6 शतक, एक दोहरा शतक व 33 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं 350 वनडे मैचों में 10,773 रन दर्ज हैं, जिसमें 10 शतक व 73 अर्धशतक हैं। धोनी ने 98 टी20 मैच खेले हैं। इस छोटे फाॅर्मेट में उनके नाम 2 अर्धशतक के साथ 1617 रन दर्ज रहे। बता दें कि धोनी दुनिया के इकलाैते ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने अपनी कप्तानी में टीम को आईसीसी के तीनों खिताब दिलाए हैं। धोनी की कप्तानी में भारत ने साल 2007 में टी20 विश्व कप, 2011 में वनडे फाॅर्मेट का विश्व कप व 2013 में एशिया कप जीता था। दुनिया का कोई भी अन्य कप्तान अपनी टीम को यह तीनों खिताब नहीं दिला पाया है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, September 12, 2019, 19:47 [IST]
Other articles published on Sep 12, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X