NZ vs AUS 2nd T20I: स्टोइनिस पर भारी पड़ी गुप्टिल की आतिशी, 4 रनों से जीता न्यूजीलैंड

NZ vs AUS 2nd T20I: New Zealand won by 4 runs, Martin Guptil scores 97 off 50 balls
Photo Credit: ICC Twitter

नई दिल्लीः न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टी20 मुकाबला जीत लिया है। यह एक बढ़िया मुकाबला था जिसमें मार्कस स्टोइनिस और डेनियल सम्स ने अंत तक लड़ाई लड़ने की कोशिश करी लेकिन अंत में जीत मेजबान कीवियों को मिली। न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 219 रन कूट दिए थे जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट के नुकसान पर 215 रन बनाए।

यह 5 मैचों की टी20 सीरीज है और न्यूजीलैंड अब 2-0 से आगे हो गया है। पहला मुकाबला क्राइस्टचर्च में हुआ था और कीवियों ने 53 रनों के भारी अंतर से जीता था।

न्यूजीलैंड ने मार्टिन गुप्टिल की 50 गेंदों पर खेली गई 97 रनों की जबरदस्त पारी से मिली शुरुआत का अंत में भरपूर उपयोग किया। केन विलियमसन ने भी शुरू में गुप्टिल का अच्छा साथ देते हुए 35 गेंदों पर 53 रन बनाए थे। अंत में जिमी नीशम ने 16 गेंदों पर 45 रनों की आतिशी से ऑस्ट्रेलिया की बॉलिंग को तहस-नहस कर दिया।

New Zealand vs Australia 2021 शेड्यूल & रिजल्ट्स

शुरुआत तो ऑस्ट्रेलिया की भी बुरी नहीं थी। मैथ्यू (24), आरोन फिंच (12), जोश फिलिप (45) ने स्कोर करने की कोशिश करी लेकिन ग्लैन मैक्सवेल 3 रन बनाकर चलते बने। विकेटों की पतझड़ बाद में भी चलती रही लेकिन यह मार्कस स्टोइनिस और डेनियल सम्स की जोड़ी थी जिसने लड़ाई जारी रखी। स्टोइनिस ने 37 गेंदों पर 5 छक्के लगाकर 78 रन बनाए जबकि सम्स ने और भी अधिक निर्ममता दिखाते हुए 15 गेंदों पर 41 रनों की पारी खेली जिसमें 4 छक्के लगाए गए थे।

आज ही के दिन ब्रैडमैन ने दुनिया को कहा था अलविदा, 618 चौकों के करियर में जड़े थे केवल 6 छक्के

न्यजीलैंड के अनुभवी स्पिनर मिशेल सैंटनर ने 4 ओवरों में 31 रन देकर 4 विकेट लिए। जिमी नीशम ने गेंदबाजी में भी अच्छा किया और केवल एक ओवर में ही 2 विकेट निकाले। हालांकि यह मैच काइल जैमिसन के लिए बहुत बुरा साबित हुआ और उन्होंने पिटते हुए 4 ओवरों में 56 रन दे दिए। मार्टिन गुप्टिल को उनकी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, February 25, 2021, 12:50 [IST]
Other articles published on Feb 25, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X