NZ vs PAK: न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास, पहली बार हासिल की नंबर 1 टेस्ट रैंकिंग

New Zealand vs Pakistan: नई दिल्लीः केन विलियमसन की अगुवाई में न्यूजीलैंड अपनी क्रिकेट यात्रा के इतिहास में पहली बार आईसीसी की नंबर-वन रैंक टेस्ट टीम बन गई है। ब्लैक कैप ने घरेलू धरती पर हाल ही में समाप्त हुई दो मैचों की श्रृंखला में पाकिस्तान का सफाया करने के बाद गौरव हासिल किया। टीम ने टिम पेन की ऑस्ट्रेलिया को शीर्ष स्थान से अलग कर दिया और उसके 118 रेटिंग अंक हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे स्थान पर खिसक गई है और वर्तमान में 116 रेटिंग अंक हैं। वे चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में भारत का सामना करने में व्यस्त हैं, जो वर्तमान में 1-1 से बराबरी पर है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में गुरुवार, 7 जनवरी को तीसरा टेस्ट चल रहा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मेलबर्न में आठ विकेट से दूसरा टेस्ट गंवा दिया और एक मजबूत वापसी करने के लिए उत्सुक होगी।

Sourav Ganguly Health Update: डॉक्टरों ने बीसीसीआई अध्यक्ष को क्लीनिकली फिट घोषित कियाSourav Ganguly Health Update: डॉक्टरों ने बीसीसीआई अध्यक्ष को क्लीनिकली फिट घोषित किया

माउंट माउंगानुई में बे ओवल में पहले टेस्ट में पाकिस्तान के कप्तान मोहम्मद रिजवान और फवाद आलम के कड़े प्रतिरोध के बाद कीवी टीम ने 101 रन से जीत दर्ज की, जिसने शतक भी बनाया। लेकिन क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में दूसरे मैच में, मेजबानों ने एक और भी अधिक दयनीय ​​शो रखा, जिसमें एक पारी और 176 रनों के विशाल अंतर से जीत दर्ज की।

टॉस जीतने और क्षेत्र में चुनाव करने के बाद, उन्होंने 83.5 ओवर में पाकिस्तान को 297 रन पर रोक दिया। काइल जैमीसन के पांच विकेट हॉल ने पाकिस्तान को हिला दिया। कीवी की पहली पारी में, उन्होंने बोर्ड पर 659 रन बनाए। विलियमसन ने 28 चौकों की मदद से 364 गेंदों पर 238 रन बनाए। यह वेस्टइंडीज के खिलाफ लगभग 30 दिनों के बाद उनका दूसरा शतक भी था।

उन्हें हेनरी निकोल्स और डेरिल मिशेल से उपयुक्त समर्थन मिला, जिन्होंने दोनों शतक बनाए। 181 चौकों और एक छक्के की मदद से 291 गेंदों में 157 रन बनाकर निकोल्स धैर्यशाली रहे। मिशेल ने दोनों पर अधिक आक्रमण किया, 112 गेंदों पर 102 रन बनाए।

मिशेल की पारी में आठ चौके और दो छक्के थे। अपनी दूसरी पारी में पाकिस्तान को 186 रन पर आउट कर दिया गया। अजहर अली और जफर गौहर ने 37 रन बनाए और उनके लिए शीर्ष स्कोर बनाए।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, January 6, 2021, 13:18 [IST]
Other articles published on Jan 6, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X