ODI Ranking : मिताली राज फिर पहुंची टाॅप पर, स्टेफनी को हुआ नुकसान

Indian Cricket Sensation Mithali Raj Tops ICC ODI Rankings | OneIndia Sports

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की नवीनतम महिला ODI बल्लेबाजी रैंकिंग में 762 अंकों के साथ टाॅप पर पहुंच गई हैं। बाएं हाथ की बल्लेबाज स्मृति मंधाना भी नौवें स्थान के साथ शीर्ष दस में हैं। मिताली अपने 16 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में नौवीं बार रैंकिंग में शीर्ष पर हैं। पिछली रैंकिंग में शीर्ष पर रहने वाली वेस्टइंडीज की कप्तान स्टेफनी टेलर पांचवें स्थान पर खिसक गई हैं। पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज के बाद रैंकिंग में बदलाव आया। टेलर ने सीरीज से 30 अंक गंवाए।

झूलन गोस्वामी गेंदबाजों की सूची में पांचवें स्थान पर हैं और शीर्ष दस में एकमात्र भारतीय गेंदबाज हैं। वहीं दीप्ति शर्मा ऑलराउंडर की रैंकिंग में 10वें स्थान पर पहुंच गई हैं। महिलाओं की टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने अपने करियर का तीसरा सर्वश्रेष्ठ स्थान हासिल किया। उसने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 मैच में 70 रन बनाए थे।

मैच के दाैरान खिलाड़ियों में हुई भयानक लड़ाई, खूब चले लात-घूसेमैच के दाैरान खिलाड़ियों में हुई भयानक लड़ाई, खूब चले लात-घूसे

स्टेफनी टेलर को हुआ नुकसान
स्टेफनी टेलर को पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में खराब प्रदर्शन का सामना करना पड़ा था। बल्लेबाजी रैंकिंग के साथ-साथ वह ऑलराउंडर रैंकिंग में भी नीचे खिसक गईं। उन्होंने पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच में शतक लगाया था। इसके बाद उन्हें केवल दो मैचों में बल्लेबाजी करने का मौका मिला। इसके अलावा वह ऑलराउंड रैंकिंग में तीन स्थान नीचे गिर गई।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, July 20, 2021, 23:20 [IST]
Other articles published on Jul 20, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X