आज ही के दिन भारत के खिलाफ नंबर 9 पर बैटिंग करते हुए आंद्रे रसेल ने रचा था इतिहास

नई दिल्लीः आज ही के दिन दस साल पहले, आंद्रे रसेल ने भारत के खिलाफ एकदिवसीय मैच के इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया था। सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ में नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए रसेल ने 66 गेंदों पर नाबाद 92 रन बनाए। यह नौवें नंबर से किसी भी बल्लेबाज का सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर है। रसेल की धमाकेदार पारी में आठ चौके और पांच छक्के शामिल थे। हालांकि, उनका शानदार प्रयास व्यर्थ गया क्योंकि भारत ने तीन विकेट से मैच जीत लिया।

भारत ने कर दी थी विंडीज की हालत पतली-

भारत ने कर दी थी विंडीज की हालत पतली-

वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की क्योंकि मैच की दूसरी गेंद पर किर्क एडवर्ड्स के डक पर आउट होने के बाद उन्होंने दूसरे विकेट के लिए 65 रन जोड़े। हालांकि इसके बाद वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी ध्वस्त हो गई और उसने अपने अगले छह विकेट 31 रन पर गंवा दिए। वेस्टइंडीज के पतन का कारण लेग-स्पिन का मुकाबला करने में उनकी अक्षमता थी क्योंकि भारत के अमित मिश्रा ने तीन विकेट चटकाए और उस अवधि के दौरान सिर्फ एक रन दिया।

वेस्टइंडीज के खेवनहार बन गए थे आंद्रे रसेल-

वेस्टइंडीज के खेवनहार बन गए थे आंद्रे रसेल-

29.3 ओवर में सिर्फ 96 रन पर सात विकेट गंवाने के बाद, वेस्टइंडीज को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने के लिए कुछ खास, कुछ असाधारण बल्लेबाजी की जरूरत थी। और आंद्रे रसेल ने आकर वह भूमिका निभा दी, आखिरी 14 गेंदों पर 42 रन बनाए, जबकि वेस्टइंडीज ने 50 ओवरों में आठ विकेट पर 228 रन बनाए।

नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए रसेल ने आठवें विकेट के लिए कार्लटन बॉग के साथ 78 रन जोड़े। हालांकि मुनाफ पटेल ने 46वें ओवर में बॉग को आउट करके उनकी साझेदारी को समाप्त कर दिया। पटेल ने भी अपनी झोली में तीन विकेट लेकर मैच का समापन किया।

रोहित शर्मा के दम पर मैच भारत ही जीता-

रोहित शर्मा के दम पर मैच भारत ही जीता-

बॉग के आउट होने के बाद, यह सिर्फ रसेल का शो था क्योंकि रसेल और केमार रोच ने अगले 4.4 ओवरों में 50 रन जोड़े। रोच ने अपनी साझेदारी में सिर्फ 7 रन (10 गेंदों पर) का योगदान दिया।

अंत में, कुछ दिक्कत के बावजूद, भारत ने तीन विकेट से मैच जीत लिया। भारत के लिए बल्ले से चमके रोहित ने 91 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 86 रन बनाए। वेस्टइंडीज की ओर से रोच और डैरेन सैमी ने चार-चार विकेट लिए। रसेल कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अपने धाकड़ प्रदर्शन के लिए भी जाने जाते हैं। वे चोटों से जूझते रहे हैं और फॉर्म हासिल करने में दिक्कत हुई है। इस समय वे पीएसएल में भाग लेने के लिए यूएई में हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, June 11, 2021, 13:48 [IST]
Other articles published on Jun 11, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X