5 साल पहले 26 जनवरी के दिन टीम इंडिया की जीत ने एडिलेड में दोगुना कर दिया था जश्न

Team India's victory doubled in Adelaide 5 years ago on 26th January नई दिल्लीः यह एक महत्वपूर्ण अवसर था जब पांच साल पहले भारत में एक अरब से अधिक लोग गणतंत्र दिवस (Rubplic Day) मना रहे थे और टीम इंडिया ने भी ऑस्ट्रेलिया में 26 जनवरी सेलिब्रेट की। यह तब हुआ जब एडिलेड ओवल में 2016 में टी 20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ऑस्ट्रेलिया में भिड़ गया। एरोन फिंच (Aaron Finch) ने टॉस जीता लेकिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) मूड में थे और 5 वें ओवर में सिर्फ 20 गेंद पर 31 रन बनाकर आउट होने से पहले भारत को शानदार शुरुआत दिलाई।

फिर दुनिया के सबसे महान सफेद गेंद बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) आए। शिखर धवन उसी ओवर में शेन वॉटसन के दूसरे शिकार बने लेकिन इससे कोहली और नए बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) नहीं रुके। इस जोड़ी ने सिर्फ 39 गेंदों पर अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। भारत ने अपना शतक 13वें ओवर में ही पूरा कर लिया और इसके तुरंत बाद कोहली ने महज 32 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की झड़ी लगाते हुए अर्धशतक पूरा किया।

निरोशन डिकवेला ने बेयरस्टो को किया स्लेज, कहा- सिर्फ पैसों के लिये रन बनाते हो

यह साझेदारी सिर्फ 68 गेंदों में शतकीय भी हो गई थी, जिसमें दो-तिहाई से अधिक रन कोहली ने बनाए बने। कोहली सिर्फ 55 गेंदों पर 90 रन बनाकर नाबाद रहे और भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट पर 188 रन बनाए। किंग कोहली ने अपनी शानदार पारी के दौरान कुछ बेहतरीन शॉट खेले।

T20I डेब्यू पर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) थे और उन्होंने डेविड वार्नर (David Warner) को आउट कर दिया था। ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट - स्मिथ, फिंच और हेड आर अश्विन और रवींद्र जडेजा की स्पिन जोड़ी के सामने गंवाए। वे सेटबैक से उबर नहीं पाए और 20 वें ओवर में 151 रन पर आउट हो गए।

जडेजा भारतीय गेंदबाजों में 4 ओवरों में 2-21 के साथ लौटे। बुमराह ने 3 विकेट हासिल किए।

लेकिन भारत के लिए बड़े दिन के हीरो विराट कोहली थे जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया को मैच से बाहर कर दिया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, January 26, 2021, 8:53 [IST]
Other articles published on Jan 26, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X