CPL 2020 में सिर्फ एक अफ्रीकी खिलाड़ी आएगा नजर, 18 अगस्त को शुरू होगा टूर्नामेंट

नई दिल्ली। कोरोनो वायरस महामारी के कारण क्रिकेट धीरे-धीरे पटरी पर लौट रहा है। इसलिए विभिन्न घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखलाओं की मेजबानी दुनिया भर में हो रही है। इस साल की कैरिबियन प्रीमियर लीग (CPL) भी 18 अगस्त से शुरू होने वाली है। टूर्नामेंट त्रिनिदाद और टोबैगो में होगा जहां दो महीने तक 33 मैच खेले जाएंगे। टूर्नामेंट के दौरान सभी मैच COVID-19 प्रसारण के जोखिम को रोकने के लिए बंद दरवाजों के पीछे खेले जाएंगे।

CPL 2020 में कई प्रमुख चेहरों को दिखाया जाएगा। हालांकि, दक्षिण अफ्रीकी सितारों के बारे में बात करते हुए, केवल इमरान ताहिर प्रतियोगिता में भाग लेंगे। अन्य दक्षिण अफ्रीकी सितारों जैसे रस्सी वैन डेर डूसन, तबरेज शम्सी, एनरिक नार्जे, रेले रोसौव और कॉलिन इंग्राम समय में अपनी यात्रा व्यवस्था की पुष्टि करने में असमर्थ रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप वे टूर्नामेंट में भाग नहीं ले पाए हैं। ताहिर सीपीएल में भाग लेंगे क्योंकि वह लॉकडाउन के माध्यम से दक्षिण अफ्रीका में नहीं थे। 41 वर्षीय ताहिर पाकिस्तान में थे जब COVID-19 के प्रकोप के मद्देनजर सेमीफाइनल से पहले PSL को रोक दिया गया था। वह वहां से वेस्टइंडीज की यात्रा करने में सक्षम रहे हैं।

कोहली के इंस्‍टाग्राम पर हुए 70 मिलियन फॉलोअर्स, दूसरे नंबर पर है प्रियंका चोपड़ा

महामारी के कारण खिलाड़ियों को यहां पहुंचकर 14 दिन तक क्वारेंटाइन में रहना होगा। ऐसे में सीपीएल आयोजक चाहते थे कि खिलाड़ी 1 अगस्त तक टूर्नामेंट शुरू होने से पहले इस अवधि को पूरा करने के लिए देश में पहुंचें। दक्षिण अफ्रीका, इस समय महामारी के बीच लॉकडाउन के तहत है। हालांकि, बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (एनओसी) जारी किया है, जो आईपीएल 2020 में अपना व्यापार करने के लिए तैयार हैं। दक्षिण अफ्रीका में अब तक 4 लाख COVID-19 पॉजिटिव केस और 7000 से ज्यादा मौतें देखी जा चुकी हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल), 29 मार्च से स्थगित होने के बाद, आखिरकार 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात में मंजिल पर पहुंचने के लिए तैयार है। लेकिन दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों की भागीदारी अभी भी लॉजिस्टिक जांच और सरकारी अनुमति का इंतजार कर रही है। दक्षिण अफ्रीका के दस खिलाड़ी लीग के तेरहवें संस्करण के लिए अपने संबंधित फ्रेंचाइजी से जुड़े हुए हैं।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Read more about: cpl cpl 2020 imran tahir t20 cricket
Story first published: Tuesday, July 28, 2020, 21:26 [IST]
Other articles published on Jul 28, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X