PAK vs ENG 1st Test : जो रूट और अजहर अली ने तोड़ा नियम, कर बैठे बड़ी गलती

ENG vs PAK 1st Test : Azhar Ali and Joe Root forgets social distancing during toss | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम तीन टेस्ट और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड में है। पहला टेस्ट बुधवार शुरू हुआ जिसमें पाकिस्तान की टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए। लेकिन मैच शुरू होने से पहले दोनों टीमों के कप्तानों एक नियम तोड़ते हुए बड़ी गलती की।

END vs IRE 3rd ODI : इयोन मोर्गन ने धोनी को पछाड़ा, ऐसा काम करने वाले पहले कप्तान बने

तोड़ा ये नियम

तोड़ा ये नियम

मैच के पहले दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने कुछ ऐसा कर दिया, जो उन्हें नहीं करना चाहिए था। दरअसल, कोरोना वायरस के कारण अब दोबारा शुरू हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के लिए आईसीसी ने कुछ नई गाइडलाइन्स जारी की हैं। रूट और अजहर ने गलती से एक गाइडलाइन तोड़ी। इन दोनों कप्तानों ने टॉस के समय एक-दूसरे से हाथ मिला लिया। आईसीसी की नई गाइडलाइन्स में खिलाड़ियों को हाथ मिलाने की मनाही है।

देरी से किया गलती का अहसास

देरी से किया गलती का अहसास

लेकिन टॉस के समय दोनों कप्तान आईसीसी के इस नए नियम को भूल गए और हाथ मिला बैठे, हालांकि दोनों को कुछ ही देर में गलती का अहसास हुआ और दोनों के चेहरे पर नजर आया कि उन्हें अपनी गलती समझ आ गई है। हालांकि, ऐसा पहले भी देखने को मिला जब इंग्लैंड ने विंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली। तब जेसन होल्डर ने यह गलती की थी।

होल्डर ने भी की थी गलती

होल्डर ने भी की थी गलती

होल्डर ने सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड की कप्तानी कर रहे बेन स्टोक्स के साथ टॉस के बाद हाथ मिलाया था। अब मैनचेस्टर में रूट और अजहर अली का हाथ मिलाते फोटो सोशल मीडिया पर भी शेयर की जा रही है। बता दें कि अजहर अली पहली पारी में बिना खाता खोले आउट हुए हैं।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, August 6, 2020, 11:00 [IST]
Other articles published on Aug 6, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X