PAK vs ENG : बाबर आजम ने ठोके 158 रन, दुनिया के सभी बल्लेबाजों को छोड़ा पीछे

Pak vs Eng: Babar Azam becomes quickest to 14 ODI centuries surpassing Hashim Amla | Oneindia Sports

नई दिल्ली। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में धमाकेदार पारी खेलते हुए नया रिकाॅर्ड अपने नाम कर लिया है। इंग्लैंड ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, लेकिन बाबर ने 21 रन पर पहला विकेट गिरने के बाद तीसरे नंबर पर आकर 158 रनों की पारी खेली जो 139 गेंदों गेंदों में आई। उनकी पारी में 14 चाैके व 4 छक्के शामिल रहे। यह उनके वनडे करियर का 14वां शतक था, इसी के साथ उन्होंने वनडे में सबसे तेज 14 शतक लगाने का रिकाॅर्ड अपने नाम करते हुए दुनिया के सभी बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया।

दरअसल, 81 पारियों में बाबर के 14 वनडे शतक आए हैं। आजम इंग्लैंड की धरती पर एकदिवसीय शतक बनाने वाले पाकिस्तान के दूसरे कप्तान भी बने। केवल इमरान खान ने पहले इंग्लैंड में शतक लगाया था जब उन्होंने विश्व कप 1983 में श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 102 रन बनाए थे। सबसे तेज 14 एकदिवसीय शतकों की सूची में, 26 वर्षीय के बाद हाशिम अमला (84 पारियां), डेविड वार्नर (98 पारियां), विराट कोहली (103 पारियां) और क्विंटन डी कॉक (104 पारियां) हैं।

'बाउंसर मत मारना, मैं मर जाऊंगा', अख्तर ने बताया सबसे मुश्किल बल्लेबाज का नाम'बाउंसर मत मारना, मैं मर जाऊंगा', अख्तर ने बताया सबसे मुश्किल बल्लेबाज का नाम

इंग्लैंड में अपने आठवें पचास से अधिक के स्कोर के साथ, आजम ने इंग्लैंड के दौरे के प्रारूप में मोहम्मद यूसुफ और जहीर अब्बास के सबसे अधिक पचास से अधिक एकदिवसीय स्कोर के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। इसके अलावा उनके और मोहम्मद रिजवान के बीच 179 रनों की तीसरी विकेट की साझेदारी अब इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान द्वारा किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। यही नहीं, बाबर के बल्ले से निकली यह पारी पाकिस्तान के किसी बल्लेबाज द्वारा इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में सबसे बड़ी पारी है। इससे पहले फखर जमान ने विश्व कप 2019 में इंग्लैंड 138 रन बनाए थे।

आजम ने पहले मैच में 0 और दूसरे में 19 का स्कोर बनाया था। इससे पहले स्टोक्स ने टॉस जीता और बल्लेबाजों के पक्ष में पिच पर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पांचवें ओवर में बल्लेबाजी करने आए, आज़म ने एक चौका लगाने से पहले 14 डॉट गेंदें खेलीं। आजम की पारी की बदाैलत पाकिस्तान ने 9 विकेट पर 331 रन बनाए।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, July 13, 2021, 21:48 [IST]
Other articles published on Jul 13, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X