पाकिस्तान में 10 साल बाद होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका ने घोषित की अपनी टीम

कोलंबो: श्रीलंका ने एक दशक में पाकिस्तान में खेले जाने वाले पहले टेस्ट के लिए अपनी फुल स्ट्रेंथ टीम घोषित कर दी है है। श्रीलंका ने सितंबर में पाकिस्तान का दौरा किया था और वहां पर उसने सीमित ओवरों की क्रिकेट में भाग लिया था। तीन मैचों की टी-20 सीरीज में पाक का सूपड़ा साफ करते हुए श्रीलंका की युवा टीम ने काफी प्रेरित करने वाला प्रदर्शन किया था क्योंकि उस दौरे पर श्रीलंका के 10 हाई प्रोफाइल खिलाड़ियों ने हिस्सा नहीं लिया था। लेकिन अब टेस्ट में सूरतेहाल बदल गया है।

अनुपस्थित सदस्यों में सीमित ओवरों के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और लसिथ मलिंगा भी थे। अब एक दशक के बाद पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट लौटा, श्रीलंका ने अगले महीने श्रृंखला की पुष्टि की।

गेंद से नहीं, बल्लेबाज के दिमाग से खेलते हैं भारतीय तेज गेंदबाज, उमेश ने बताया सीक्रेटगेंद से नहीं, बल्लेबाज के दिमाग से खेलते हैं भारतीय तेज गेंदबाज, उमेश ने बताया सीक्रेट

करुणारत्ने एक मजबूत टीम की कमान संभालेंगे जिसमें रावलपिंडी और कराची में दो टेस्ट मैचों के लिए एंजेलो मैथ्यूज और दिनेश चंडीमल भी शामिल हैं। अगस्त में न्यूजीलैंड का सामना करने वाली श्रीलंका की टीम में एकमात्र बदलाव कसुन राजिथा के रूप में किया गया है जिन्होंने अकिला दानंजया की जगह ली है, जो एक अवैध गेंदबाजी एक्शन के लिए एक साल का प्रतिबंध काट रहे हैं।

मार्च 2009 में अपनी टीम की बस पाकिस्तान पर हुए हमले में श्रीलंका के कई खिलाड़ियों और उनके कोचिंग स्टाफ के सदस्यों के घायल होने के बाद से पाकिस्तान ने पांच दिवसीय खेल की मेजबानी नहीं की है। ये दो टेस्ट मूल रूप से सुरक्षा चिंताओं के कारण एक तटस्थ स्थल पर आयोजित किए जाने वाले थे। लेकिन पाकिस्तान में सीमित ओवरों के खेल की सफलता के बाद मामला बदला है।

पहला टेस्ट 11 दिसंबर को रावलपिंडी में शुरू होगा और इस सीरीज के लिए श्रीलंका टीम इस प्रकार है-

दिमुथ करुणारत्ने, ओशादा फर्नांडो, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल, कुसल परेरा, लाहिरु थिरिमाने, धनंजय डी सिल्वा, निखान डिकवेला, दिलरुवान परेरा, लसिथ एम्बुलडनिया, सुरंगा लकमल, लाहिरु कुमारा, विशाखापट्टनम लखन संदकन।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, November 30, 2019, 8:02 [IST]
Other articles published on Nov 30, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X