PAK vs WI, 1st Test: पाकिस्तान को 217 रनों पर समेटने में चमके जेसन होल्डर

PAK vs WI Day 1 Highlights: Pakistan collapses on 217, WI got off with a rough start |वनइंडिया हिंदी

नई दिल्लीः पाकिस्तान की टीम इस समय वेस्टइंडीज का दौरा कर रही है जहां पर दोनों टीमों के बीच में पहला टेस्ट मैच चल रहा है। इस टेस्ट मैच के पहले दिन हमको विकेटों का पतझड़ देखने को मिला। यहां पाकिस्तान की टीम 217 रन बनाकर आल आउट हो गई जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने भी केवल 2 रनों के स्कोर पर ही 2 विकेट गंवा दिए थे। पाकिस्तान की बल्लेबाजी को तोड़ने में पूर्व कप्तान जेसन होल्डर ने भी अहम भूमिका निभाई जिन्होंने 15.3 ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट लिए। ये जेसन होल्डर का 50वां टेस्ट मैच था जो मौजूदा वेस्टइंडीज के टेस्ट स्टेटस को देखते हुए बड़ी उपलब्धि है।

इसके अलावा युवा जेडन सील को 70 रन देकर तीन विकेट मिले, जबकि अनुभवी केमार रोच ने 2 विकेट लिए। रोच ने जिस तरह से टेस्ट मैचों में अपनी टीम के लिए पिछले कई सालों में भूमिका निभाई है, वह काबिलेतारीफ है। वे बिखरी हुई विंडीज टीम के शानदार बॉलर रहे जिन्होंने टेस्ट मैचों में कुछ हद तक कैरेबियाई गेंदबाजी की धार को पूरा खत्म नहीं होने दिया है।

जमैका के सबीना पार्क में चल रहे इस मुकाबले में पाकिस्तानी बल्लेबाज फवाद आलम ने अर्धशतक जड़ने में कामयाबी हासिल की तो बाबर आजम ने 30 रन बनाए लेकिन टॉप आर्डर फ्लॉप रहा जिसके चलते पाकिस्तान को कम स्कोर पर ही सिमटना पड़ा। इस मैच में बारिश ने भी थोड़ी बहुत रुकावट डाली।

रोहित शर्मा हुए ओपनिंग पार्टनर के मुरीद, कहा- ये केएल राहुल की अभी तक की बेस्ट पारीरोहित शर्मा हुए ओपनिंग पार्टनर के मुरीद, कहा- ये केएल राहुल की अभी तक की बेस्ट पारी

पाकिस्तान ने अपने पहले 5 विकेट 101 रनों पर ही खो दिए थे लेकिन जब मौसम साफ हुआ तो फवाद आलम और फहीम अशरफ के बीच में 85 रनों की अच्छी साझेदारी हुई जिसने उमस भरी परिस्थितियों में छठे विकेट के लिए पाकिस्तान का अच्छा काम किया। लेकिन यहां पर बेमतलब का रन आउट पाकिस्तान को महंगा पड़ा क्योंकि फहीम 44 रन बनाकर रोस्टन चेज के डायरेक्ट थ्रो पर आउट हो गए।
अंत में पाकिस्तान के अंतिम 5 विकेट केवल 31 रनों पर ही आउट हो गए जिसके चलते वेस्टइंडीज को बढ़त मिलने चाहिए थी। अब देखते हैं दिन के दूसरे दिन वेस्टइंडीज के बल्लेबाज किस तरीके से अपनी पारी को संभालते हैं क्योंकि यह टीम बहुत ही बेढंगे के तरीके से खेलने के लिए जानी जाती है जो कभी ठीक खेलती है और अधिकतर बहुत खराब।

आलम ने पाकिस्तान की ओर से 56 रन बनाए और जेसन होल्डर की गेंद पर बोल्ड हुए जिसके बाद अब्बास को भी होल्डर ने अगली गेंद पर चलता कर दिया अब होल्डर पाकिस्तान की दूसरी पारी में जब पहली गेंद डालेंगे तो वह हैट्रिक पर होंगे और देखना दिलचस्प होगा क्या यह उनको मिल पाएगी या फिर नहीं।

दोनों ही टीमों के बीच यह मुकाबला खाली स्टेडियम में खेला जा रहा है क्योंकि कोविड-19 के चलते दर्शकों की एंट्री बैन है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, August 13, 2021, 10:08 [IST]
Other articles published on Aug 13, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X