पाकिस्तान ने कहा- न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को धमकी भरी ईमेल भारत से भेजे गए थे

Pakistan claims threatening email sent to New Zealand cricket team was from India | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्लीः पाकिस्तान इस समय खार खाया हुआ देश है क्योंकि वहां पर क्रिकेट फिर से जिंदा करने की कोशिशों को तगड़ा झटका लगा है। पहला झटका न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने दिया और दूसरा इंग्लैंड ने। कीवियों की टीम तो पाकिस्तान में आकर बिना कोई मैच खेले ही वापस चल दी थी और इंग्लैंड ने ये पलायन देखकर अपनी टीमों को भेजने से भी हाथ खड़े कर दिए। कीवी टीम ने सुरक्षा संबंधी खतरे के कारण पिछले शुक्रवार को 18 साल बाद पाकिस्तान का अपना पहला दौरा रद्द कर दिया था। अब पाकिस्तान ने कहा है कि यह सब भारत की साजिश के चलते हुआ है।

पाकिस्तान ने भारत ने लगाया आरोप-

पाकिस्तान ने भारत ने लगाया आरोप-

पाकिस्तान ने बुधवार को आरोप लगाया कि भारत की ओर से न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को एक धमकी भरा ईमेल भेजा गया था, जिसके बाद कीवी टीम को देश का दौरा रद्द करना पड़ा जिसके बाद इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने सोमवार को पाकिस्तान में अगले महीने होने वाली द्विपक्षीय श्रृंखला को भी रद्द करने का फैसला किया।

पाकिस्तान ये दावा करता रहा है कि हाल ही में देश में हुए कुछ आतंकी हमलों के पीछे भारत का हाथ था।

T20 WC में इन 3 टीमों को हराना अब पाकिस्तान का मकसद है, इनमें नंबर 1 पर है भारत- रमीज राजा

कहा- धमकी भले ईमेल भारत से आए थे-

कहा- धमकी भले ईमेल भारत से आए थे-

बुधवार को पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री शेख राशिद अहमद के साथ एक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए, सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि अगस्त में 'तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान' के आतंकवादी एहसानुल्लाह एहसान के नाम पर एक फर्जी पोस्ट बनाया गया था, जिसने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड और सरकार को कहा था कि अपनी टीम को पाकिस्तान मत भेजना वर्ना उन लोगों को निशाने पर लिया जाएगा।

चौधरी ने कहा कि इसके बावजूद न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया। हालांकि, पहले मैच के दिन न्यूजीलैंड के अधिकारियों ने कहा कि उनकी सरकार को विश्वसनीय खतरे की चिंता थी और उन्होंने दौरा रद्द कर दिया।

डॉन न्यूज ने उनके हवाले से कहा कि एक दिन बाद, न्यूजीलैंड की टीम को हमजा अफरीदी के आईडी का उपयोग करके एक दूसरा धमकी भरा ईमेल भेजा गया था।

उन्होंने दावा किया कि जांच अधिकारियों ने पाया कि ईमेल भारत से जुड़े एक उपकरण से भेजा गया था।

'हमारा मानना ​​है कि यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के खिलाफ अभियान है'

'हमारा मानना ​​है कि यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के खिलाफ अभियान है'

उन्होंने दावा किया, "इसे वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (वीपीएन) का उपयोग करके भेजा गया था, इसलिए स्थान को सिंगापुर के रूप में दिखाया गया था।"

उन्होंने कहा कि इसी डिवाइस में 13 अन्य आईडी थे, जिनमें से लगभग सभी भारतीय नाम थे।

उन्होंने दावा किया, "न्यूजीलैंड की टीम को धमकी देने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला उपकरण भारत का था। एक फर्जी आईडी का इस्तेमाल किया गया था लेकिन इसे महाराष्ट्र से भेजा गया था। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। हमारा मानना ​​है कि यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के खिलाफ अभियान है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और अन्य संस्थाओं को इस पर ध्यान देना चाहिए।'

उन्होंने कहा कि पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा, विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय इस मुद्दे को सभी संबंधित मंचों पर उठाएंगे और पाकिस्तान टेलीविजन वित्तीय नुकसान का आकलन करेगा।और अगर कानूनी टीम इजाजत देती है तो वे ईसीबी के खिलाफ मुकदमा करेंगे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, September 22, 2021, 18:32 [IST]
Other articles published on Sep 22, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X