1st Test : इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान टीम का हुआ ऐलान, जानें काैन हुआ शामिल

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए मंगलवार को 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की। पाकिस्तान के खिलाड़ी कोविड -19 महामारी के दौरान तनाव बढ़ने के कारण लगभग 5 महीने बाद मैदान पर लाैटेंगे। पाकिस्तान टीम हालांकि रोमांचक क्रिकेट खेलने के लिए आशान्वित है। उनके पास एक अच्छा तेज गेंदबाजी आक्रमण भी है जिसमें अनुभव और युवाओं का अच्छा मिश्रण है।

'उम्र 32 है, लेकिन शरीर 52 का', इशांत शर्मा का पत्नी भी उड़ाती है मजाक

बाबर हैं उप-कप्तान

बाबर हैं उप-कप्तान

दोनों टीमों के बीच खेली जाने वाली तीन टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट ओल्ड ट्रेफर्ड में 5-9 अगस्त के बीच खेला जाएगा। इसके अलावा बाकी दो मैच साउथेम्पटन में खेले जाएंगे। दूसरा टेस्ट मैच 13-17 और तीसरा टेस्ट 21-25 अगस्त के बीच खेला जाएगा। बाबर आजम बताैर उप-कप्तान भूमिका निभाएंगे जबकि कप्तान अजहर अली हैं। बाबर पिछले कुछ महीनों से खेल के हर प्रारूप में बहुत अच्छे फॉर्म में थे। कोचिंग स्टाफ और उनके साथियों द्वारा उनके अच्छे खेल के लिए उनकी नियमित रूप से प्रशंसा की जाती है। पूर्व क्रिकेटरों ने पाकिस्तान की अगली क्रिकेट सनसनी बनने के लिए उनका जोरदार स्वागत किया।

अब्बास के लिए होंगी चुनाैती

अब्बास के लिए होंगी चुनाैती

इस टेस्ट सीरीज में टीम के अच्छे प्रदर्शन को लेकर एशियाई राष्ट्र बहुत आशान्वित हैं। उनके पास खिलाड़ियों की एक अच्छी इकाई है और बहुत ही शानदार स्टाफ है जो उन्हें इंग्लैंड में अच्छी प्रतिस्पर्धा के लिए मदद कर सकता है। पाकिस्तान ने 2018 में मोहम्मद अब्बास के साथ लॉर्ड्स में एक टेस्ट जीता और उस टेस्ट में अब्बास 8 विकेट लिए। लेकिन परिस्थितियां और समय इस समय उनके लिए अलग चुनौती का इंतजार कर रहे हैं।

इससे पहले, इंग्लैंड ने टेस्ट श्रृंखला के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी। जोनाथन ट्रॉट को हालांकि इस श्रृंखला के लिए इंग्लिश टीम के लिए बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में चुना गया है।

ऐसी है पाकिस्तान की टीम:

ऐसी है पाकिस्तान की टीम:

अजहर अली (कप्तान), इमाम उल हक, अशद शफीक, बाबर आजम, आबिद अली, फवाद आलम, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सरफराज अहमद (विकेटकीपर), कासिफ भाटी, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान और यासिर शाह।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, August 4, 2020, 21:10 [IST]
Other articles published on Aug 4, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X