टेस्ट में राहुल द्रविड़-वीवीएस लक्ष्मण के साथ खेलना चाहता है यह पाकिस्तानी बल्लेबाज

Azhar Ali has dream to play like Rahul Dravid and VVS Laxman in test| Oneindia Sports

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व टेस्ट कप्तान और मध्यक्रम बल्लेबाज अजहर अली ने पिछले कुछ समय में पाकिस्तान के लिये टेस्ट क्रिकेट में काफी रन बनाने का काम किया है। अजहर अली ने हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में मैच जिताऊ प्रदर्शन किया था और पाकिस्तान को 2-0 से जीत हासिल करने में अहम भूमिका निभाई थी। अजहर अली को मौजूदा समय में पाकिस्तान के अच्छे टेस्ट बल्लेबाजों में गिना जाता है। सोशल मीडिया पर अक्सर देखा गया है कि खिलाड़ी अपने फैन्स के साथ बात करने के लिये सवाल जवाब सेशन रखते हैं, जिसमें वो फैन्स के सवालों का जवाब देते हैं।

अजहर अली ने भी अपने ट्विटर अकाउंट से ऐसे ही एक सेशन का आयोजन किया जिसमें उन्होंने फैन्स के काफी सवालों के जवाब दिया। इस दौरान जब अजहर अली से सवाल किया गया कि अगर उन्हें पुराने समय के किसी भारतीय खिलाड़ी के साथ एक ही टीम में टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका मिले तो वो किसे चुनेंगे।

और पढ़ें: क्या IPL 2021 के बचे हुए मैचों में शामिल होंगे कंगारू खिलाड़ी, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दिया जवाब

इसके जवाब में अजहर अली ने एक नहीं बल्कि दो नाम लेते हुए लिखा,'वेरी-वेरी स्पेशल लक्ष्मण और राहुल द्रविड़।' अजहर अली ने कहा कि अगर उन्हें मौका मिलता तो वो इन खिलाड़ियों के खिलाफ नहीं बल्कि इनके साथ टेस्ट क्रिकेट खेलना पसंद करेंगे।

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट में राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण का बहुत बड़ा नाम हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में कई यादगार जीत दिलाने का काम किया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को साल 2001 में कोलकाता के ईडन गार्डन्स में मिली ऐतिहासिक जीत में दोनों ही खिलाड़ियों ने अहम भूमिका निभाई थी। पहली पारी में फॉलोऑन खेलने के बाद भारत के लिये दूसरी पारी में वीवीएस लक्ष्मण ने 281 रन और राहुल द्रविड़ ने 181 रनों की पारी खेलकर वापसी कराने का काम किया और भारत को ऐतिहासिक जीत मिली।

और पढ़ें: WTC फाइनल में कीवी टीम को हल्के में लेने की गलती नहीं करेगा भारत, अजीत अगरकर ने बताया कारण

आपको बता दें कि पाकिस्तान के लिये अजहर अली अब तक 87 टेस्ट, 53 वनडे इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं जिसके दौरान 162 टेस्ट पारियों में 18 शतक 33 अर्धशतक की मदद से 6579 रन बनाने का काम किया। इस दौरान उनका औसत 43.28 का रहा है। टेस्ट क्रिकेट में अजहर अली ने तिहरा शतक भी लगाया है और 302 रन उनका बेस्ट स्कोर है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Monday, May 31, 2021, 21:45 [IST]
Other articles published on May 31, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X