पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मोहम्मद रिजवान को दिया प्रमोशन, सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर हुए यह खिलाड़ी

PCB announces men's central contracts for 2021-22, Hasan Ali and Rizwan promoted | Oneindia Sports

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को अपनी पुरुष क्रिकेट टीम के 2021-22 सीजन के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किये जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है जिसमें 4 अलग-अलग कैटेगरी में 20 खिलाड़ियों को जगह दी गई है। पीसीबी ने ए कैटेगरी के तहत दिये गये सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में कप्तान बाबर आजम और शाहीन शाह अफरीदी को बरकरार रखते हुए उपकप्तान मोहम्मद रिजवान को प्रमोशन दिया है, जबकि मीडियम पेसर हसन अली इस कैटेगरी में शामिल होने वाले नये खिलाड़ी हैं।

और पढ़ें: विराट कोहली की कप्तानी पर सबा करीम ने दिया बड़ा बयान, कहा- महसूस कर रहे हैं खुद पर जमा होता दबाव

पिछले साल जारी किये गये सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट में से इमाद वसीम, असद शफीक और मोहम्मद अब्बास को इस साल बाहर कर दिया गया है जबकि हैदर अली और नसीम शाह जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज अजहर अली को डिमोशन का सामना करना पड़ा है और उन्हें कैटेगरी बी के तहत सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट दिया गया है।

और पढ़ें: 'पता नहीं PCB को सीनियर्स से क्या दिक्कत है', इंग्लैंड दौरे पर शामिल नहीं किये जाने से नाराज हुए वहाब रियाज

इन खिलाड़ियों को मिला मेहनत का फल

इन खिलाड़ियों को मिला मेहनत का फल

फहीम अशरफ, फवाद आलम, मोहम्मद नवाज और नौमान अली को 2020-21 के दौरान शानदार प्रदर्शन का फल देते हुए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल किया गया है। पिछले साल इमर्जिंग क्रिकेटर की कैटेगरी में रहने वाले हैरिस राउफ और मोहम्मद हसनैन को इस साल सी कैटेगरी में प्रमोट किया गया है जबकि युवा खिलाड़ी इमरान बट, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर को इमर्जिंग कैटेगरी में रखा गया है।

पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने इसको लेकर कहा,'खिलाड़ियों के इतने बड़े समूह में से सिर्फ 20 खिलाड़ियों को चुनना काफी चुनौती भरा काम था। मैं पैनल का धन्यवाद करना चाहता हूं जिसने 2021-22 के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में इतने टैलेंटेड खिलाड़ियों को चुना है। इस नई लिस्ट 8 खिलाड़ी इमर्जिंग कैटेगरी में शामिल हैं तो 9 खिलाड़ी जिनके पास पिछले साल कॉन्ट्रैक्ट था वो इस साल बाहर हो गये हैं। हालांकि टीम में वापसी के रास्ते उनके लिये खुले हुए हैं।'

जानें किस खिलाड़ी को किस कैटेगरी में किया गया शामिल

जानें किस खिलाड़ी को किस कैटेगरी में किया गया शामिल

गौरतलब है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से जारी किये गये नये सेंट्रल कॉन्ट्रैक्टस का समय एक जुलाई 2021 से 30 जून 2022 तक रहने वाला है। इस दौरान सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट हासिल करने वाले खिलाड़ियों की संख्या पिछले साल की तुलना में कटौती करते हुए 21 से 20 कर दिया गया है। पीसीबी ने कैटेगरी ए में बाबर आजम, हसन अली, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी को जगह दी है तो कैटेगरी बी में अजहर अली, फहीम अशरफ, फखर जमान, फवाद आलम, शादाब खान और यासिर शाह को शामिल किया गया है।

कैटेगरी सी में आबिद अली, इमाम उल हक, हैरिस राउफ, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, नौमान अली और सरफराज अहमद को जगह दी गई है तो इमरान बट, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर को इमर्जिंग कैटेगरी में रखा गया है।

पीसीबी ने बढ़ाई खिलाड़ियों की सैलरी

पीसीबी ने बढ़ाई खिलाड़ियों की सैलरी

आपको बता दें कि पीसीबी ने ए, बी और सी कैटेगरी में शामिल खिलाड़ियों की सैलरी में 25 प्रतिशत का इजाफा किया है तो इमर्जिंग खिलाड़ियों को 15 प्रतिशत की हाइक दी गई है। पीसीबी ने ए कैटगरी में शामिल खिलाड़ियों की किसी भी प्रारूप में मैच फीस को नहीं बढ़ाया गया है, जबकि बी कैटेगरी में शामिल खिलाड़ियों की मैच फीस को टेस्ट में 15 प्रतिशत, वनडे मैच में 20 प्रतिशत और टी20 मैच में 25 प्रतिशत इजाफा दिया गया है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, July 2, 2021, 21:02 [IST]
Other articles published on Jul 2, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X