पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा- मुझे कप्तानी को लेकर PCB से नहीं है कोई खतरा

नई दिल्लीः जबकि 2020 लोगों के लिए बहुत अधिक अच्छा नहीं रहा है, लेकिन इसने बाबर आजम के क्रिकेटिंग करियर में तेजी से बदलाव लाया है। बाबर, जो अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में लगातार तेजी देख रहे हैं, को 2019 के अंत में T20I कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया था। COVID-19 लॉकडाउन के दौरान, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने उन्हें सीमित ओवरों के कप्तान के रूप में नियुक्त किया।

इसके अलावा, बाबर को इस महीने की शुरुआत में शीर्ष स्थान से अजहर अली की जगह लेने के बाद सभी प्रारूप के कप्तान के रूप में नामित किया गया था। पाकिस्तान के न्यूजीलैंड दौरे के बाद, 26 वर्षीय बाबर ने मीडिया के साथ बातचीत की और यह स्पष्ट किया कि लंबे समय तक कप्तानी को बनाए रखने के लिए असुरक्षा की भावना नहीं है।

हाल के दिनों में, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने नियमित अंतराल पर कप्तान बदले हैं। हालांकि, बाबर को ऑल-फॉर्मेट स्किपर के रूप में एक लंबी रस्सी देने के लिए PCB तैयार है; इसकी पुष्टि खुद नौजवान ने की।

बाबर आजम एक मिलियन-डॉलर के खिलाड़ी की तरह दिखता है : रवि अश्विन

बाबर ने मीडिया से कहा, "मैंने सफेद गेंद वाले क्रिकेट और सरफराज अहमद और अजहर अली जैसे खिलाड़ियों के माध्यम से बहुत कुछ सीखा है। टीम मुझ पर निर्भर है और मैं जिम्मेदारी लेता हूं कि जब हमारी टीम बल्लेबाजी कर रही है। क्रिकेट का असली आनंद दबाव के अंदर खेलना है। मुझे क्रिकेट खेलने में मजा आता है। मुझे धमकी नहीं दी जाती है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ हारने पर मुझे हटा दिया जाएगा। मुझे प्रबंधन से पूरा भरोसा और निर्णय लेने में स्वतंत्र हाथ दिया गया है। "

उन्होंने आगे कहा, "टीम में ग्रुपिंग के संबंध में कोई समस्या नहीं है। हर कोई एक-दूसरे का समर्थन करता है और उनका सम्मान करता है। टीम युवाओं से भरी हुई है और जो भी हो ग्रुपिंग करने में कोई समस्या नहीं है। हर कोई एक साथ बैठता है और अपने साथियों का समर्थन करता है। कोई बात नहीं है। पूरी टीम एक समूह है।

"सभी खिलाड़ी हर मैच में प्रदर्शन नहीं कर सकते। जो प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं, उन्हें वापस आने की आवश्यकता है। जब मैं टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा था, तो मिकी आर्थर ने मुझे बहुत समर्थन दिया। इससे मुझे बहुत फायदा हुआ। मैंने वहां से सुधार जारी रखा है। मैं न्यूजीलैंड में भी बड़ी पारी खेलने की कोशिश करूंगा। हम सभी अपनी पूरी कोशिश करेंगे और परिणाम भगवान के हाथों में है, "उन्होंने कहा।

यह देखना दिलचस्प होगा कि अतिरिक्त जिम्मेदारियों के साथ-साथ बाबर अपना कार्यभार कैसे संभालते हैं। वह सभी प्रारूपों में पाकिस्तान के गो-मैन हैं और उन्हें तीनों पक्षों की कप्तानी करने के साथ-साथ अच्छे काम को जारी रखना होगा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, November 21, 2020, 6:29 [IST]
Other articles published on Nov 21, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X