इंग्लैंड पहुंचने पर पाकिस्तान टीम का हुआ टेस्ट, सभी खिलाड़ी कोरोना निगेटिव मिले

नई दिल्ली: इंग्लैंड दौरे से पहले 10 पाकिस्तानी खिलाड़ियों की कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए जाने की खबर ने पूरी क्रिकेट बिरादरी को स्तब्ध कर दिया था। हालांकि, मोहम्मद हफीज और वहाब रियाज सहित छह खिलाड़ियों ने बाद में नकारात्मक परीक्षण किया, जिससे सभी प्रशंसकों को राहत मिली।

इसके अलावा, छह खिलाड़ियों के बैच ने तीन दिनों में दूसरी बार नकारात्मक टेस्ट हासिल किया, जिससे उन्हें इंग्लैंड की यात्रा करने और पाकिस्तान के दस्ते में शामिल होने का रास्ता साफ हो गया। बहुप्रतीक्षित श्रृंखला में, पाकिस्तान को इंग्लैंड के साथ तीन टेस्ट और इतने ही T20I खेलने है। मैच दर्शकों के बिना खेले जाएंगे और खिलाड़ी श्रृंखला के दौरान एक असुरक्षित माहौल में होंगे।

5 साल की सजा भुगतेगा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर, शर्त को जीतने के लिए महिला से बनाए थे संबंध5 साल की सजा भुगतेगा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर, शर्त को जीतने के लिए महिला से बनाए थे संबंध

यह दौरा पाकिस्तान क्रिकेट के लिए एक सफलता होगी क्योंकि यह COVID-19 के फैलने के बीच क्रिकेट को फिर से शुरू करेगा। इस बीच, पाकिस्तान के 20 क्रिकेटरों और 12 अधिकारियों, जिन्हें यात्रा के लिए मंजूरी दे दी गई थी, का इंग्लैंड पहुंचने के बाद नकारात्मक परीक्षण किया गया। 14-दिवसीय अलगाव की अवधि से पहले वोरसेस्टरशायर में आने के बाद, कल इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) द्वारा पाकिस्तान दस्ते का परीक्षण किया गया था।

उनके इंग्लैंड पहुंचने पर, पाकिस्तान के खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को मास्क पहने और एक-दूसरे के साथ सुरक्षित दूरी बनाए रखते हुए देखा गया।

पाकिस्तान ने 5 अगस्त से मैनचेस्टर में अपने रेड-बॉल अभियानों में भाग लेगा।

हालांकि, सूत्रों के अनुसार, स्पिनर जफर गोहर और फिजियोथेरेपिस्ट क्लिफ डीकॉन अभी भी अपने कोरोनोवायरस परीक्षणों के परिणामों की प्रतीक्षा कर रहे हैं। 2015 में एकदिवसीय मैच खेलने वाले बाएं हाथ के स्पिनर गोहर इंग्लैंड की तरफ से शामिल होंगे और केवल पूर्व मैच की तैयारियों में हिस्सा लेंगे। 13 जुलाई को डर्बीशायर जाने से पहले नेगेटिव टेस्टेड पाकिस्तान स्क्वाड अब वोस्टरशायर काउंटी क्रिकेट क्लब में प्रशिक्षण शुरू करेगा।

रविवार को इंग्लैंड पहुंचने वाले खिलाड़ियों में अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम (उप-कप्तान), आबिद अली, असद शफीक, फहीम अशरफ, फवाद आलम, इफ्तिखार अहमद, इमाद, इमाम, इमाम-उल-हक, खुशिल शाह, थे। मोहम्मद अब्बास, मूसा खान, नसीम शाह, रोहेल नजीर, सरफराज अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान, उस्मान शिनवारी और यासिर शाह शामिल हैं।

अजहर अली की अगुवाई वाली टीम 5 अगस्त से मैनचेस्टर में अपने रेड-बॉल अभियान को शुरू करेगी, उसके बाद साउथेम्प्टन में शेष दो गेम क्रमशः 13 और 21 अगस्त से शुरू होंगे। टेस्ट श्रृंखला के बाद बाबर आजम के नेतृत्व में पाकिस्तान, इंग्लैंड के साथ 29 अगस्त, 31 और 2 सितंबर को साउथेम्प्टन में तीन टी 20 खेलेगा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, July 1, 2020, 14:49 [IST]
Other articles published on Jul 1, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X