बेन स्टोक्स: एकमात्र टीम, जिसने टॉप ऑलराउंडर को स्पिन बॉलिंग करने पर मजबूर कर दिया

नई दिल्ली: पिछले 18 महीनों में इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का फॉर्म अभूतपूर्व रहा है। स्टोक्स ने इंग्लैंड में पिछले साल आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का पहला 50 ओवर का खिताब जीता था। अपने विश्व कप के कारनामों के बाद, उन्होंने एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शतक जमाकर इंग्लैंड को 2019 में घर में एशेज टेस्ट जिताने में मदद की।

जब बेन स्टोक्स असहाय थे-

जब बेन स्टोक्स असहाय थे-

विश्व कप और फिर एशेज में उनके कारनामों के बाद, बेन स्टोक्स को ICC द्वारा प्लेयर ऑफ द ईयर नामित किया गया था। उनके मौजूदा फॉर्म को देखते हुए, इसमें कोई संदेह नहीं है कि इंग्लैंड ऑलराउंडर जिस चीज को छू रहा है वह सोने में बदल रहा है। लेकिन एक समय ऐसा था जब बेन स्टोक्स असहाय थे और उन्हें स्पिन गेंदबाजी करने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

मलाला के साथ जिस शख्स को बताया इजरायली रक्षा मंत्री का बेटा, वह निकला पाकिस्तानी क्रिकेटर

पाकिस्तान ने किया स्पिन बॉलिंग करने पर मजबूर-

पाकिस्तान ने किया स्पिन बॉलिंग करने पर मजबूर-

यह घटना 2015 में हुई थी जब इंग्लैंड ने टेस्ट श्रृंखला में पाकिस्तान का सामना करने के लिए संयुक्त अरब अमीरात का दौरा किया था। पाकिस्तान के बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों के लिए धीमी विकेट पर मुश्किल बना रहे थे और 500 रन के स्कोर की ओर बढ़ रहे थे। बेन स्टोक्स, जो एक तेज-तर्रार गेंदबाज हैं, ने सफलता की तलाश में स्पिन गेंदबाजी को बदलने का फैसला किया।

यहां देखें वीडियो-

सोमवार को ट्विटर पर बेन स्टोक्स का एक वीडियो आया और इस घटना को याद करते हुए उन्होंने वीडियो को रीट्वीट भी किया। ऑलराउंडर ने मैच से अपनी गेंदबाजी के आंकड़े भी बताते हुए कहा कि उन्होंने तीन ओवर स्पिन फेंके और बिना कोई विकेट लिए 9 रन दिए।

इस समय इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज वर्तमान में मैनचेस्टर में ओल्ड ट्रैफर्ड में तीसरे टेस्ट के साथ 1-1 से बराबरी पर है। मैनचेस्टर के मैदान पर शुक्रवार से शुरु हो रहे आखिरी टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

तीसरे टेस्ट की पहली पारी में प्लॉप रहे स्टोक्स-

तीसरे टेस्ट की पहली पारी में प्लॉप रहे स्टोक्स-

वेस्टइंडीज के लिये केमार रोच ने जबरदस्त शुरुआत करते हुए पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज डॉमनिक सिब्ले को आउट कर दिया और महज 1 रन पर आउट कर दिया।

वहीं इंग्लैंड के कप्तान जो रूट लगातार दूसरे मुकाबले में शानदार प्रदर्शन कर पाने में नाकाम रहे और महज 17 रन पर रोस्टन चेज ने रन आउट करके उन्हें वापस पवेलियन भेज दिया। लंच के बाद इंग्लैंड की टीम ने आगे खेलना शुरु ही किया था कि वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच ने बेन स्टोक्स को 20 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड मारकर इंग्लैंड को तीसरा झटका दिया। यह स्टोक्स के लिए सीरीज में पहली विफलता है और इसी के साथ केमार रोच इस हरफनमौला खिलाड़ी को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन गये हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, July 25, 2020, 11:04 [IST]
Other articles published on Jul 25, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X