पाकिस्तान सरकार के खिलाफ खड़े हुए शोएब अख्तर, कर रहे हिंदू लड़की के लिए न्याय की मांग

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रहे जुर्म के खिलाफ अभियान तो काफी समय से चल रहा है लेकिन इस बार न्याय की गुहार लगाने वालो में खुद रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर तेज गेंदबाज शोएब अख्तर शामिल हो गए हैं. हाल ही में ननकाना साहिब में ग्रंथी की सेवा करने वाले सिक्ख परिवार की बेटी को जबरन मुस्लिम बना कर शादी के मामले के बाद अब पाकिस्तान के लरकाना में एक हिंदू छात्रा की मौत का मामला सामने आया है. पाकिस्तान के लरकाना में हिंदू मेडिकल छात्रा निम्रिता की कॉलेज के हॉस्टल में संदिग्ध हालात में लाश मिलने के बाद से पाकिस्तान समेत कई अन्य देशों में न्याय दिलाने की मांग उठ रही है. इसके लिए लोगों ने सोशल मीडिया पर 'जस्टिस फॉर निम्रिता' के नाम से ऑनलाइन कैंपेन शुरू किया है. इस कैंपेन का हिस्सा बनते हुए पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने पाकिस्तान सरकार से हिंदू लड़की निम्रिता कुमारी के लिए न्याय की मांग की है.

इस मामले पर शोएब अख्तर ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'युवा मासूम लड़की निम्रिता कुमारी की संदिग्ध मौत के बारे में पढ़कर बेहद दुख हुआ। मुझे उम्मीद है कि उन्हें न्याय मिलेगा और वास्तविक अपराधी पकड़े जाएंगे। मेरा दिल हर पाकिस्तानी के साथ धड़कता है चाहे वह किसी भी धर्म का हो। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।'

शास्त्री के बाद अब विक्रम राठौड़ ने दी ऋषभ पंत को नसीहत, लापरवाही पर कही ये बात

गौरतलब है कि पाकिस्तान में लगातार अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाओं के साथ ज्यादती की खबरें सामने आती रहती हैं जिस पर लगाम न लगा पाने के लिए पाकिस्तान अक्सर पाकिस्तान सरकार को आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है.

बता दें कि लरकाना के बीबी आसिफा डेंटल कॉलेज में निम्रिता चंदानी का शव उसके हॉस्टल के कमरे में चारपाई से बंधा हुआ पाया गया। इस मामले को लेकर निम्रिता के भाई डॉ. विशाल सुंदर ने इसे अल्पसंख्यक उत्पीड़न करार दिया। उन्होंने कहा, 'उसकी शव पर कई जगहों पर चोट के निशान हैं। ऐसा लगता है कि जैसे किसी ने उसे पकड़ रखा था। हम अल्पसंख्यक हैं और प्लीज हमारी मदद के लिए खड़े हों।'

हार के बावजूद कायम है विनेश फोगाट के पदक जीतने की उम्मीद, मिल सकती है ओलिम्पिक की टिकट, जानें कैसे

इस बीच स्थानीय पुलिस ने भी इस मामले की जांच शुरू कर दी है। डेंटल कॉलेज में फाइनल इयर की स्टूडेंट नम्रिता की इस मौत को लेकर पुलिस का कहना है कि अभी इसे आत्महत्या या हत्या कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, September 18, 2019, 10:28 [IST]
Other articles published on Sep 18, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X