PSL 2021 के फाइनल से पहले पेशावर जाल्मी को लगा बड़ा झटका, हैदर अली-उमेद आसिफ हुए सस्पेंड

Haider Ali and Umaid Asif will not play in PSL 2021 Final against Multan Sultans| Oneindia Sports

नई दिल्ली। यूएई में खेले जा रहे पाकिस्तान सुपर लीग के छठे सीजन का फाइनल मैच गुरुवार को खेला जाना है जिसमें पेशावर जाल्मी की टीम का सामना मुल्तान सुल्तान्स से होना है। हालांकि इस अहम मुकाबले से पहले पेशावर जाल्मी को बड़ा झटका लगा है जिसके दो खिलाड़ियों को मैच से पहले कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने के चक्कर में फाइनल से बाहर कर दिया गया है। पाकिस्तान सुपर लीग की कोविड टीम मैनेजमेंट ने दोनों खिलाड़ियों को बायोबबल तोड़कर बाहर जाने का दोषी पाया जिसके बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। दोनों खिलाड़ियों ने पीसीबी के सामने बायोबबल तोड़कर बाहरी लोगों से मिलने की बात स्वीकार करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के नियमो का उल्लंघन करने की बात स्वीकार की है।

पीसीबी की ओर से जारी की गई प्रेस रिलीज के अनुसार यह घटना बुधवार की है और कोरोना वायरस से निपटने के लिये मैनेजमेंट ने फाइनल से पहले यह सजा सुनाने का काम किया है। इस रिलीज के दौरान यह भी जानकारी दी है कि बायोबबल तोड़ने के बाद दोनों खिलाड़ी किसी अन्य प्लेयर के साथ संपर्क में नहीं आये हैं और दोनों का अलग कमरे में क्वारंटीन कर दिया गया है।

और पढ़ें: WTC फाइनल में हार के बाद BCCI कैंसिल कर सकता है भारतीय टीम की छुट्टियां, जानें क्या है कारण

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान सुपर लीग में हैदर अली ने एक अर्धशतक लगाते हुए सिर्फ 166 रन बनाने का काम किया है जबिक आसिफ ने 9 मैचों के अंदर 8 विकेट चटकाने का काम किया है। बायोबबल तोड़ने के चक्कर में हैदर अली को पीएसएल के फाइनल के साथ ही पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम से भी बाहर कर दिया गया है।

हैदर अली को इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीमित ओवर्स की सीरीज के लिये विदेशी दौरे पर जाना है जिसको लेकर हैदर अली को टीम में जगह दी गई थी लेकिन अब प्रोटोकॉल तोड़ने की वजह से टीम ने उनकी जगह सोहेब मकसूद को शामिल करने का काम किया है।

और पढ़ें: WTC फाइनल में पंत की बल्लेबाजी से नाराज हुए गावस्कर, कहा- धोनी थे केयरफ्री ऋषभ हैं केयरलेस

ईएसपीएन क्रिकइंफो की ओर से मिली जानकारी के अनुसार हैदर अली और उमैद आसिफ को हेल्थ प्रोटोकॉल तोड़ने के चलते सस्पेंड कर दिया गया है। पेशावर जाल्मी की टीम ने एलिमिनेटर मैच में इस्लामाबाद यूनाइटेड को हराकर फाइनल में जगह बनाने का काम किया था जिसमें उसने 175 रन के लक्ष्य को महज 2 विकेट खोकर हासिल किया। इस मैच में उमैद आसिफ ने 2 विकेट हासिल करने का काम किया था।

गौरतलब है कि हैदर अली की जगह टीम में शामिल किये गये शोएब मकसूद ने शानदार प्रदर्शन किया और 11 मैचों में 363 रन बनाने का काम किया है। इस दौरान उन्होंने कुल 4 अर्धशतक लगाने का काम किया है और अब तक 19 छक्के लगाने का काम किया है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, June 24, 2021, 21:04 [IST]
Other articles published on Jun 24, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X