पूर्व पाक कप्तान ने कहा- 'हमारी टीम को राहुल द्रविड़ जैसे कोच की जरूरत'

Posted By:
Rahul Dravid जैसे Coach Pakistan में भी होने चाहिए - Rameez Raja | वनइंडिया हिंदी
Pakistan under 19 team Need A Coach Like Rahul Dravid: Rameez Raj

नई दिल्ली। भारतीय अंडर-19 और भारत-ए के कोच पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ की फैन फालोइंग कितनी है ये हम सभी जानते हैं। द्रविड़ इस समय भारतीय अंडर-19 टीम के साथ न्यूजीलैंड गए हैं जहां 13 जनवरी से आईसीसी अंडर-19 वर्ल्डकप खेला जाएगा। द्रविड़ के कोच रहते भारतीय अंडर-19 टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

इसकी तारीफ खुद पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी व कप्तान ने भी की है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को सलाह दी है कि वह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के नक्शेकदम पर चलते हुए अंडर-19 टीम के लिए राहुल द्रविड़ जैसे सम्मानित पूर्व क्रिकेटर को नियुक्त करे।

राजा ने कहा कि जब युवा क्रिकेटरों को द्रविड़ जैसा टीचर और मेंटर मिलेंगे तो वह उनसे बहुत कुछ सीख सकते हैं। इसके साथ ही वह बेहतर खिलाड़ी भी बन सकते हैं। उन्‍होंने कहा, 'मेरी समझ में पीसीबी को राष्‍ट्रीय जूनियर टीम से सम्‍मानित पूर्व क्रिकेटरों को जोड़ना चाहिए, जैसा भारत ने राहुल द्रविड़ के मामले में किया है।'

मीडिया रिपर्ट्स के मुताबिक उन्होंने आगे कहा कि 'भारत को राहुल द्रविड़ जैसे खिलाड़ियों की मौजूदगी का फायदा मिला जो युवाओं के आदर्श हैं। जब युवाओं के पास द्रविड़ जैसा अध्यापक और मेंटर होता है, तो वह काफी कुछ सीखता है और बेहतर व्यक्ति और खिलाड़ी बनता है।' बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के ही एख दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद हफीज ने भी द्रविड़ की तारीफ करते हुए लिखा था कि राहुल भाई हमेशा आपकी क्रिकेट संबंधित मदद करने के लिए आगे रहते हैं।

Story first published: Tuesday, January 2, 2018, 9:27 [IST]
Other articles published on Jan 2, 2018
Please Wait while comments are loading...