PAK vs NZ: पाकिस्तानी गेंदबाज करते हैं उम्र में हेराफेरी, पूर्व तेज गेंदबाज ने लगाया बड़ा आरोप

Mohammad Asif says pakistan pacers 17-18 on paper but they are 27-28 years old | Oneindia Sports

Pakistan vs New Zealand Mohammad Asif Accuses Pak bowlers for age fraud: नई दिल्ली। पाकिस्तान (Pakistan) की टीम इस समय न्यूजीलैंड के दौरे पर है, जहां पर वो 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। पाकिस्तान (Pakistan) की टीम इस समय क्राइस्टचर्च के मैदान पर सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेल रही है। न्यूजीलैंड की टीम ने पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान (Pakistan) को 101 रनों से हराकर सीरीज में पहले ही 1-0 की बढ़त बना ली है, वहीं सीरीज के दूसरे मैच में कीवी टीम ने पाकिस्तान (Pakistan) को पहली पारी में 297 रनों पर समेट दिया।

इस बीच पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ (Mohammad Asif) ने टीम के तेज गेंदबाजों पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि पाकिस्तानी गेंदबाज अपनी उम्र छिपाने का काम करते हैं और एज फ्रॉड के मामले में काफी हेराफेरी करते हैं।

अगर भारत को करनी है T20 World Cup 2021 की मेजबानी तो चुकाने होंगे 906 करोड़, ICC ने बनाया दबाव

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल के साथ बात करते हुए मोहम्मद आसिफ (Mohammad Asif) ने कहा,'मुझे लगता है कि पिछले 5-6 सालों में पाकिस्तान (Pakistan) के किसी तेज गेंदबाज ने एक मैच में 10 विकेट हासिल करने का कारनामा नहीं किया है। हम न्यूजीलैंड की पिचों को देखकर लार टपकाते है लेकिन उसे विकेट में तब्दील करने में नाकाम रहते हैं। पाकिस्तान (Pakistan) के इन युवा गेंदबाजों के पास नॉलेज नहीं है, इन्हें इस बात का ही पता नहीं कि बल्लेबाज को कैसे फ्रंट फुट पर रखा जाये, कैसे एक रन नहीं देना है या विकेटों पर कैसे गेंदबाजी करनी है। जब वह विकेटों पर गेंदबाजी करते हैं तो गेंद लेग साइड की तरफ जाती है, उनके पास कंट्रोल ही नहीं है।'

इस दौरान पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ (Mohammad Asif) ने पाक गेंदबाजों पर उम्र के साथ धोखाधड़ी करने का भी आरोप लगाया। आसिफ (Mohammad Asif) का मानना है कि यह तेज गेंदबाज कागज पर अपनी 17-18 साल बताते हैं लेकिन असल में 27-28 साल के होते हैं।

AUS vs IND: ऑस्ट्रेलियाई मीडिया का नया दावा, कोहली-पांड्या ने भी तोड़ा था क्वारंटीन नियम

उन्होंने कहा,'इस समय के पाकिस्तान (Pakistan) के तेज गेंदबाजों के पास गेंदबाजी में कंट्रोल नहीं है और लगभग पांच से छह साल हो चुके हैं किसी एक पाकिस्तानी तेज गेंदबाज को टेस्ट मैच में 10 विकेट लिए हुए। ऐसा नहीं है कि पाकिस्तान (Pakistan) की टीम में काफी कम उम्र के गेंदबाज है ऐसा इसलिये है। दरअसल यह गेंदबाज असलियत में काफी उम्र के हैं। कागज पर भले ही इनकी उम्र के आगे 17-18 साल लिखा हो लेकिन असल में यह 27-28 साल के होते हैं। इन गेंदबाजो के पास 20-25 ओवर डालने की लचीलापन नहीं है। वह इस बात को नहीं जानते हैं कि बॉडी को कैसे झुकाना है और वह 5-6 ओवर का स्पेल डालने के बाद फील्ड पर सीधा खड़े नहीं हो पाते हैं।'

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, January 3, 2021, 19:28 [IST]
Other articles published on Jan 3, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X