PAK vs NZ: वनडे सीरीज से पहले पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, कोरोना पॉजिटिव हुए मोहम्मद नवाज

PAK vs NZ
Photo Credit: Twitter/ PCB Media

नई दिल्ली। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच 17 सितंबर से 3 मैचों की वनडे और 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है, जिसको लेकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम फिलहाल तैयारियों में जुटी हुई है। न्यूजीलैंड की टीम 18 साल बाद पाकिस्तान की सरजमीं पर द्विपक्षीय सीरीज खेलने पहुंचेगी। इस बीच तैयारियों में जुटी पाकिस्तान की टीम के खेमे से बुरी खबर सामने आयी है, जिसके हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद नवाज एक बार फिर से कोरोना वायरस के टेस्ट में पॉजिटिव पाये गये हैं, जिसके चलते उन्हें प्रोटोकॉल का ध्यान रखते हुए क्वारंटीन कर दिया गया है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बायें हाथ के स्पिन गेंदबाज मोहम्मद नवाज इस्लामाबाद पहुंचने के बाद कोरोना वायरस की टेस्टिंग के दूसरे राउंड के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे और 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिये पाकिस्तान की टीम ने हाल ही में 20 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था जिसमें नवाज का नाम भी शुमार था और सीरीज से कुछ समय पहले ही नवाज का कोरोना पॉजिटिव होना टीम के लिये बड़ा झटका है।

और पढ़ें: USA vs PNG: भारतीय मूल के खिलाड़ी ने जड़े एक ओवर में 6 छक्के, रोहित-गेल के रिकॉर्ड की बराबरी

उल्लेखनीय है कि सीरीज के तीनों वनडे मैचों का आयोजन रावलपिंडी में किया जाना है तो वहीं पर 5 मैचों की टी20 सीरीज लाहौर में खेली जायेगी। वहीं पर न्यूजीलैंड की टीम बांग्लादेश के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलने पहुंची है और फिलहाल 3-1 से पीछे चल रही है।

न्यूजीलैंड की टीम आखिरी बार साल 2003 में पाकिस्तान दौरे पर पहुंची थी और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज खत्म कर 11 सितंबर को पाकिस्तान पहुंचेंगे। वहीं पर पीसीबी ने इस द्विपक्षीय सीरीज के लिये 25 प्रतिशत दर्शकों के मैदान पर आने की मंजूरी ले ली है, जिसका मतलब है कि वनडे सीरीज के दौरान रावलपिंडी के स्टेडियम में करीब 5500 दर्शक देखने पहुंचेंगे तो वहीं पर 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिये 6500 दर्शक लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में मौजूद रहेंगे।

और पढ़ें: T20 World Cup टीम के मुख्य चयनकर्ता ने किया खुलासा, बताया- क्यों चुने गये ईशान किशन

हालांकि पीसीबी ने बचाव के तौर पर एनसीओसी ने दर्शकों के लिये स्टेडियम में एंट्री करते वक्त इम्युनाइजेशन सर्टिफिकेट देना अनिवार्य कर दिया है और सिर्फ पूरी तरह से वैक्सिनेट दर्शकों को ही मैदान पर आने की इजाजत होगी।

आपको बता दें कि इस सीरीज के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग का दूसरा हाफ भी खेला जायेगा जिसका आगाज 19 सितंबर से यूएई में किया जाना है। इसके चलते न्यूजीलैंड के वो खिलाड़ी जो आईपीएल में खेल रहे होंगे वो पाकिस्तान की इस सीरीज का हिस्सा नहीं बनेंगे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 7 - October 20 2021, 03:30 PM
नामीबिया
Netherlands
Predict Now

Story first published: Thursday, September 9, 2021, 22:16 [IST]
Other articles published on Sep 9, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X