PAK vs SA: हरभजन-वकार के खास क्लब में शामिल हुए कगिसो रबाडा, नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

Kagiso Rabada becomes 3rd fastest bowler to get to 200 Test wickets | वनइंडिया हिंदी

Pakistan vs South Africa Kagiso rabada Enters Elite club of waqar younis harbhajan Singh completed 200 Test Wickets: नई दिल्ली। पाकिस्तान (Pakistan) दौरे पर 14 साल के बाद पहली टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची दक्षिण अफ्रीका की टीम इस समय कराची के मैदान पर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेल रही है। दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी के जवाब में पाकिस्तान (Pakistan) की टीम ने महज 27 रन पर 4 विकेट खोने के बावजूद 158 रनों की बढ़त हासिल की। वहीं तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक साउथ अफ्रीकी टीम ने दूसरी पारी में 4 विकेट खोकर 187 रन बना लिये हैं और 29 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। वहीं कराची के मैदान पर साउथ अफ्रीकी टीम के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने खास मुकाम हासिल करते हुए एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए पहली पारी में 70 रन देकर 3 विकेट चटकाये और टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट लेने का कारनामा किया। इसके साथ ही कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) सबसे तेज विकेटों का दोहरा शतक लगाने वाले पहले दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज बन गये हैं।

मैच फिक्सिंग की चपेट में यूएई क्रिकेट टीम के दो खिलाड़ी, ICC ने किया सस्पेंड

वहीं ओवरऑल आंकड़ों की बात करें तो कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) सबसे कम उम्र में 200 टेस्ट विकेट हासिल करने वाले चौथे गेंदबाज बन गये हैं। हालांकि रबाडा (Kagiso Rabada) ने इस लिस्ट में शामिल होने के लिये इयान बॉथम, सक्लैन मुश्ताक और शेन वॉर्न जैसे दिग्गज गेंदबाजों को पीछे छोड़ दिया।

रबाडा (Kagiso Rabada) ने पाकिस्तान (Pakistan) के हसन अली का विकेट लेकर यह उपलब्धि अपने नाम की और उन्होंने यह आंकड़ा 25 साल 248 दिन की उम्र में पूरा किया। वहीं इस लिस्ट में पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस सबसे ऊपर काबिज हैं जिन्होंने यह कारनामा 24 साल 26 दिन की उम्र में किया था।

सबसे तेज 200 विकेट पूरा करने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव दूसरे नंबर पर काबिज हैं जिन्होंने 24 साल 68 दिन की उम्र में यह कारनामा किया था जबकि टर्बनेटर के नाम से मशहूर हरभजन सिंह ने यह उपलब्धि 25 साल 74 दिन की उम्र में हासिल की।

केरल हाईकोर्ट ने विराट कोहली को भेजा नोटिस, बढ़ सकती हैं भारतीय कप्तान की मुश्किलें

गौरतलब है कि इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज इयान बॉथम ने 200 विकेट लेने का कारनामा 25 साल 280 दिन की उम्र में किया था। आपको बता दें कि कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) से पहले दक्षिण अफ्रीका के लिये सबसे तेज विकेटों का दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड डेल स्टेन के नाम था जिन्होंने 26 साल 350 दिन की उम्र में यह रिकॉर्ड बनाया था।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, January 28, 2021, 19:22 [IST]
Other articles published on Jan 28, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X