PAK vs SA: पाकिस्तान ने कराची टेस्ट में साउथ अफ्रीका को चटाई धूल, 7 विकेट से जीता मैच

Pak vs SA 1st Test Highlights: Nauman, Fawad Shines as Pakistan beat South Africa | वनइंडिया हिंदी

Pakistan vs South Africa Karachi test Fawad Alam Nauman ALi lead pakistan 7 wickets Victory in first Test Match: 14 साल बाद पाकिस्तान (Pakistan) की सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट खेलने पहुंची साउथ अफ्रीका की टीम को कराची के मैदान पर खेले गये पहले टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा है। आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच कराची के मैदान पर खेला जा रहा था जहां पाकिस्तान (Pakistan) की टीम ने पहले फवाद आलम (Fawad Alam) की बल्लेबाजी और फिर 34 साल की उम्र में डेब्यू कर रहे नौमान अली की गेंदबाजी के दम पर 7 विकेट से मैच जीत लिया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान (Pakistan) की टीम ने टेस्ट सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

क्विंटन डिकॉक की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 220 रनों का स्कोर खड़ा किया और रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान (Pakistan) की टीम के 4 विकेट महज 27 रन पर हासिल कर लिये। इस वक्त ऐसा लगा जैसे अफ्रीकी टीम पाकिस्तान (Pakistan) को उसी के घर में बड़ी चुनौती देने वाली है। हालांकि पाकिस्तान (Pakistan) के लिये फवाद आलम (Fawad Alam) ने टेस्ट करियर का तीसरा शतक लगाकर मैच को बचाने और टीम की वापसी कराने का काम किया।

IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड सीरीज को लेकर मोंटी पनेसर ने की भविष्यवाणी, बताया कौन होगा विजेता

फवाद आलम (Fawad Alam) के अलावा पाकिस्तान (Pakistan) के लिये अजहर अली (51) और फहीम अशरफ (64) ने अर्धशतकीय पारियां खेली और पहली पारी में साउथ अफ्रीका पर 158 रनों की बढ़त हासिल की। वहीं दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिये दूसरी पारी भी कुछ खास नहीं रही और सलामी बल्लेबाजों की अच्छी शुरुआत के बाद टीम अचानक से ढह गई।

साउथ अफ्रीकी टीम ने एडन मार्करम (74), वान डर दुसैं (64) की अर्शतक पारियों और टेम्बा बावुमा के 40 रनों की बदौलत दूसरी पारी में 245 रन बनाये और पाकिस्तान (Pakistan) के सामने जीत के लिये 88 रनों का लक्ष्य रखा। पाकिस्तान (Pakistan) के लिये यासिर शाह (4 विकेट) और नौमान अली (5 विकेट) ने शानदार गेंदबाजी की और साउथ अफ्रीकी टीम को ज्यादा रन बनाने से रोका।

कुलदीप यादव ने ब्रिस्बेन टेस्ट में नहीं खिलाने को लेकर रखी अपनी राय, बताया- क्यों था सही फैसला

पाकिस्तान (Pakistan) की टीन ने चौथी पारी में मिले 88 रनों के लक्ष्य को आसानी से 3 विकेट हासिल कर लिया। चोट के बाद वापसी कर रहे पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान बाबर आजम टीम के लिये कुछ खास योगदान नहीं कर सके और 7,30 रनों की पारियां खेली।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, January 29, 2021, 18:14 [IST]
Other articles published on Jan 29, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X