पाकिस्तानी तेज गेंदबाज उमर गुल ने लिया क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास

नई दिल्लीः पाकिस्तान के तेज गेंदबाज उमर गुल ने लगभग दो दशकों तक चलने वाले करियर पर से पर्दा हटाते हुए क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की। रावलपिंडी में दक्षिणी पंजाब के खिलाफ नेशनल टी 20 कप मैच के बाद स्पीडस्टर ने ये फैसला लिया। इस दिग्गज ने बलूचिस्तान का प्रतिनिधित्व किया, जो खेल हार गया था। गुल ने दो ओवर में 34 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

इस दौरान गुल का स्कोर 37 रन पर चार विकेट का सर्वश्रेष्ठ रहा जो मुल्तान में मध्य पंजाब के खिलाफ आया, जिसमें उनकी टीम तीन रन से जीत गई। जहां तक ​​शुक्रवार के मैच का सवाल है, 36 वर्षीय को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया, यहां तक ​​कि गुल की आंखों में आंसू भी थे। मैच के समापन के बाद, पेशावर में जन्मे तेज गेंदबाज ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में अपने विचार रखे।

"बहुत भारी मन के साथ और बहुत सोच-विचार के बाद, मैंने इस राष्ट्रीय टी 20 कप के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों के लिए विदाई का फैसला किया है। मैंने हमेशा पाकिस्तान के लिए अपने पूरे दिल और 100% हार्डवर्क के साथ खेला है। क्रिकेट है और हमेशा मेरा लव और पैशन रहेगा लेकिन सभी अच्छी चीजों को खत्म करना है। प्रार्थना करते हुए कि भविष्य मेरे लिए बहुत कुछ रखेगा, "उन्होंने लिखा।

IPL 2020: डबल हेडर में दूसरा मैच DC औरर CSK के बीच, संभावित XI, हेड टू हेड रिकॉर्ड

"दूसरी बात, मैं @TheRealPCB और उन सभी कोचों और लोगों को धन्यवाद देना चाहूंगा जो मेरी क्रिकेट यात्रा का हिस्सा रहे हैं। मीडिया के लिए विशेष धन्यवाद, मेरे प्रशंसकों और अनुयायियों, जिन्होंने इसे सार्थक बनाया, हर समय मेरा समर्थन किया। बहुत बहुत धन्यवाद, "गुल ने जोड़ा।

गुल ने 2003 में जिम्बाब्वे के खिलाफ शारजाह में एकदिवसीय मैच में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उसी वर्ष उन्होंने कराची के नेशनल स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ पदार्पण के बाद टेस्ट क्रिकेट में भी कदम रखा। वहां से, उन्होंने 47 टेस्ट, 130 एकदिवसीय और 60 T20I में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने के लिए क्रमशः 163, 179 और 85 विकेट लिए।

2009 में वापस, वह पाकिस्तान की विश्व टी 20 विजेता टीम का भी हिस्सा थे। पेसर ने आखिरी बार 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ कार्डिफ में टी -20 में राष्ट्रीय जर्सी में खेला था। इसके अलावा, गुल ने 2008 के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए भी खेला, जहां उन्होंने छह मैचों में 12 विकेट लिए।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, October 17, 2020, 9:59 [IST]
Other articles published on Oct 17, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X