पीसीबी से परेशान होकर 25 साल के पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने लिया संन्यास

नई दिल्ली। क्रिकेट की दुनिया में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और दिग्गज खिलाड़ी अक्सर किसी न किसी वजह से विवादों में रहता है। ऐसे में आये दिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ खिलाड़ी कुछ न कुछ शिकायत करते नजर आते हैं। इस बीच पाकिस्तान के एक युवा तेज गेंदबाजी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लेकर बड़ा खुलासा करते हुए अपने क्रिकेट करियर से संन्यास का ऐलान कर दिया है।

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर कोच लैंगर ने भारत को दी चेतावनी, कहा- आसान समझने की भूल न करें

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान जूनियर (Mohammad Irfan Jr) ने महज 25 साल की उम्र में अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कहते हुए संन्यास का ऐलान किया है।

KXIP vs RCB: आईपीएल के इतिहास में ऐसा करने वाली पहली टीम बनी पंजाब, दूसरे नंबर पर दिल्ली

पीसीबी से तंग आकर मोहम्मद इरफान ने लिया संन्यास

पीसीबी से तंग आकर मोहम्मद इरफान ने लिया संन्यास

पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्टस की मानें तो मोहम्मद इरफान ने यह फैसला घरेलू क्रिकेट में चयनकर्ताओं की सेलेक्शन पॉलिसी के चलते लिया है। रिपोर्ट के अनुसार मोहम्मद इरफान लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन इसके बावजूद उन्हें नजरअंदाज करके दूसरे 11 खिलाड़ियों को टीम में जगह देने का काम किया। इससे तंग आकर मोहम्मद इरफान जूनियर ने क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया।

वहीं मोहम्मद इरफान की ओर से लिये गये इस फैसले से पाकिस्तान क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी काफी हैरान हैं।

संन्यास लेने के बाद जानें क्या बोले इरफान

संन्यास लेने के बाद जानें क्या बोले इरफान

संन्यास का ऐलान करने के बाद मोहम्मद इरफान ने कहा कि वह आने वाले दिनों में क्रिकेट को पूरी तरह से छोड़कर किसी और तरह से खेल में योगदान देंगे।

उन्होंने कहा,' मुझे लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद बोर्ड और चयनकर्ताओं की तरफ से नजरअंदाज किया गया। मुझे 11 खिलाड़ियों की टीम में भी जगह नहीं दी गई, जिससे मैं काफी नाराज हूं और इसको लेकर मैंने टीम मैनेजमेंट को जानकारी दे दी है कि मैं ऐसे चयनकर्ताओं से तंग आ चुका हूं जो टैलेंट का सम्मान नहीं कर सकते। अब मैं खेल के विभाग में अलग तरीके से काम करना चाहता हूं।'

ऐसा रहा है इरफान का अब तक का करियर

ऐसा रहा है इरफान का अब तक का करियर

गौरतलब है कि मोहम्मद इरफान जूनियर ने अब तक खेले गये 33 टी20 मैचों में 43 विकेट हासिल किये है, जहां पर उनका औसत 22.04 का रहा है। उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग में भी कराची किंग्स, लाहौर कलंदर और क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिये खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया है।

आपको बता दें कि मोहम्मद इरफान से पहले सलमान बट ने भी पाकिस्तान क्रिकेट के घरेलू स्तर पर चयनकर्ताओं की पॉलिसी पर सवाल उठाये थे, उन्हें भी पाकिस्तान के नेशनल टी-20 टूर्नामेंट के 11 खिलाड़ियों में जगह नहीं दी गई थी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, September 24, 2020, 20:52 [IST]
Other articles published on Sep 24, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X