T20 WC में इन 3 टीमों को हराना अब पाकिस्तान का मकसद है, इनमें नंबर 1 पर है भारत- रमीज राजा

नई दिल्लीः पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा इस बात से काफी नाखुश हैं कि इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान में आकर क्रिकेट खेलने से मना कर दिया है। रमीज रजा को हाल ही में वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का चेयरमैन नियुक्त किया गया था। रमीज राजा पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेट कप्तान है और वे रिटायरमेंट के बाद अच्छे क्रिकेट कमेंटेटर के तौर पर भी दुनिया में विख्यात है। रमीज को ठंडे दिमाग का इंसान माना जाता है लेकिन उनके पीसीबी अध्यक्ष बनने के बाद जो घटनाएं हुई हैं उन्होंने उनका पारा भी हाई कर दिया है।

दरअसल इंग्लैंड की टीम को पाकिस्तान में अक्टूबर में आकर टी20 मुकाबले खेलने थे और उनकी पुरुष और महिलाएं दोनों टीमें पाकिस्तान में आने वाली थी लेकिन ईसीबी ने इस बात की पुष्टि सोमवार को कर दी कि उनकी कोई भी टीम इस प्रस्तावित दौरे पर अब नहीं आने वाली है।

रमीज राजा को आया गुस्सा-

रमीज राजा को आया गुस्सा-

इससे पहले न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम रावलपिंडी से अपने घर वापस लौट गई थी क्योंकि उनको अपनी सुरक्षा का खतरा दिखाई दे रहा था। न्यूजीलैंड की टीम को यहां पर एकदिवसीय मुकाबले और पांच टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने थे और उन्होंने क्वारंटाइन पूरा करने के बाद अपनी ट्रेनिंग भी शुरू कर दी थी। रमीज राजा ने अपने पर्सनल ट्विटर अकाउंट पर भी गुस्सा व्यक्त किया है और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन होने के नाते भी काफी वह न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया से काफी आगबबूला है।

दूसरी ओर, पीसीबी द्वारा पोस्ट की गई वीडियो में रमीज रजा कहते हैं कि पश्चिमी देश एकजुट हो जाते हैं और यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है कि वे पाकिस्तान में आकर नहीं खेल रहे हैं। रमीज यह भी कहते हैं कि पाकिस्तान की टीम ने इंग्लैंड की तब मदद की थी जब यह देश कोविड-19 से जूझ रहा था। तब भी पाकिस्तान इंग्लैंड गया और तमाम प्रतिकूल परिस्थितियों के बावजूद वहां का दौरा दौरा किया। रमीज मानते हैं कि पाकिस्तान ने इन देशों के प्रति काफी नरम दिली अपनाई लेकिन उन्होंने अब कठिन सबक सीख लिया है।

वरुण चक्रवर्ती ने RCB को किया पस्त, विराट कोहली ने कहा- ये बॉलर T20 WC में अहम होगा

टी20 वर्ल्ड कप को बनाया एक मिशन-

टी20 वर्ल्ड कप को बनाया एक मिशन-

रमीज पाकिस्तान को दुनिया की बेस्ट टीम बनने की हिदायत भी देते हैं और कहते हैं- जब आप बेस्ट बनोगे तो यह सभी देश आपके साथ खेलने के लिए कतार में खड़े होंगे।

रमीज की बात से साफ है कि पहले टी-20 वर्ल्ड कप में उनका निशाना केवल भारत के ऊपर था लेकिन अब दो और टीमों पर उनका निशाना है। वह कह रहे हैं कि, टी-20 वर्ल्ड कप को एक मिशन के तौर पर खेलो कि इन तीन टीमों को हराना ही हराना है जिनमें एक हमारा पड़ोसी देश भारत और दूसरा न्यूजीलैंड में इंग्लैंड है।

पाकिस्तान इस समय T20 वर्ल्ड कप की ओर देख रहा है जहां पर वह इस प्रतियोगिता को जीतकर विश्व क्रिकेट में अपने आप को फिर से स्थापित करना चाहता है।

पाकिस्तान को दी दुनिया की बेस्ट टीम बनने की हिदायत-

पाकिस्तान को दी दुनिया की बेस्ट टीम बनने की हिदायत-

उन्होंने ट्वीट किया है जो इस प्रकार पढ़ा जा सकता है-

"इंग्लैंड से निराश हूं जिस तरीके से उन्होंने अपनी प्रतिबद्धता से हाथ खींचे हैं और एक क्रिकेट मेंबर देश होने का फर्ज अदा नहीं किया है जबकि इस समय हमें उनकी बहुत जरूरत थी। ऊपर वाले की दुआ से हम अभी भी सरवाइव कर लेंगे। यह पाकिस्तान की टीम के लिए एक वेक-अप कॉल है कि वे दुनिया की बेस्ट टीम बने ताकि हर कोई टीम उनसे बिना कोई बहाना लगाए खेलने के लिए आए।"

इससे पहले इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने साफ कहा है कि उनकी सबसे बड़ी प्राथमिकता अपने खिलाड़ियों की मानसिक और शारीरिक हेल्थ है और इस पर कोई भी समझौता नहीं किया जाएगा और मौजूदा हालात इस तरह के हैं कि उनको ऐसा फैसला ना चाहते हुए भी लेना पड़ रहा है।

इंग्लैंड, न्यूजीलैंड ने बड़ा झटका दे दिया है-

इंग्लैंड, न्यूजीलैंड ने बड़ा झटका दे दिया है-

दूसरी ओर रमीज राजा ने पीसीबी द्वारा अपलोड किए गए वीडियो में कहा था कि इंग्लैंड, न्यूजीलैंड के खिलाड़ी पीएसएल खेलने के लिए तो आ जाते हैं लेकिन एक ग्रुप में आने में उनको डर लग रहा है। बता दें कि इंग्लैंड की टीम को अक्टूबर में पाकिस्तान में दो T20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने थे और वे अपनी विश्वकप की तैयारियों को मजबूत करते। जबकि इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम को भी इतने ही T20 मैच खेलने थे और यह पुरुष टीम के मुकाबले के साथ डबल हेडर के तौर पर खेले जाने थे। रमीज राजा के बयान की सबसे दिलचस्प बात उनका भारत की ओर इशारा है जहां वे पीसीबी अध्यक्ष जैसे जिम्मेदार पद पर बैठने के बावजूद भारत पर निशाना साधने से नहीं चूके।

रजा जो कह रहे हैं उससे यह पता चलता है कि पाकिस्तान क्रिकेट भारत से कितनी खार खाया बैठा है क्योंकि बीसीसीआई भी लंबे समय से पाकिस्तान के साथ कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलता है।

भारत तो था ही, अब ये दो टीमें भी शामिल हो गई- रमीज राजा

पाकिस्तान क्रिकेट नीति नियंताओं का अपने फैंस के साथ यही कहना है कि आप विश्वकप को अपना जुनून बनाए और अपनी टीम को सपोर्ट करें जहां पर मकसद यह होना चाहिए कि 3 देशों को हराना है जिनमें नंबर वन पर भारत है और अब इसमें इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें भी शामिल हो गई है।

जहां तक वर्ल्ड कप की बात है तो भारत और पाकिस्तान का हाईवोल्टेज मुकाबला 24 अक्टूबर से शुरू होगा और अभी तक किसी भी विश्वकप में पाकिस्तान की टीम भारत को हराने में कामयाब नहीं हो पाई है। शोएब अख्तर समेत पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ियों ने यही आहवान किया है कि पाकिस्तान इस क्रिकेट वर्ल्ड कप को जीतकर ही क्रिकेट की दुनिया में फिर से स्थापित हो सकता है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, September 21, 2021, 13:15 [IST]
Other articles published on Sep 21, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X