मिताली राज के फैन हुए पीएम नरेंद्र मोदी, जानें क्यों मन की बात मे की जमकर तारीफ

PM Modi praises Indian Skipper Mitali Raj in Man ki baat Radio Show congratulates for completing 1000 runs: नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से महीने के आखिर में किये जाने वाले रेडियो शो मन की बात 2.0 के 22वें एपिसोड में महिला विकास और खेल जगत में महिलाओं की भूमिका का विषय काफी चर्चा में रहा। इस दौरान पीएम मोदी ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम की वनडे कप्तान मिताली राज, पीवी सिंधु और दिल्ली में आयोजित हुए शूटिंग विश्व कप में महिला निशानेबाजों के प्रदर्शन की जमकर तारीफ की। पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने 'मन की बात' कार्यक्रम में महिला कप्तान मिताली को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 10 हजार रन पूरा करने वाली दूसरी और भारत की पहली महिला क्रिकेटर बनने पर बधाई देते हुए देश के लिये प्रेरणा स्त्रोत बताया।

पीएम मोदी ने कहा कि मिताली राज हाल ही में 10 हजार रन पूरा करने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बनी, जो कि उनकी कड़ी महेनत का नतीजा है। उनकी सफलता की कहानी न सिर्फ महिला क्रिकेटर्स बल्कि पुरुष क्रिकेटर्स के लिये भी एक प्रेरणा का स्त्रोत है।

और पढ़ें: IND vs ENG : विराट के इस कैच में पलट दिया था मैच, आपने अभी तक देखा की नहीं

उन्होंने कहा, 'मिताली को इस ऐतिहासिक उपलब्धि के लिये ढेर सारी बधाइयां। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में भी 7 हजार रन पूरे किये हैं और ऐसा करने वाली वो दुनिया की इकलौती महिला क्रिकेटर हैं। महिला क्रिकेट के क्षेत्र में मिताली का बहुत योगदान है। पिछले 2 दशकों से ज्यादा समय से वो भारत के लिये क्रिकेट खेल रही हैं और अपनी सफलता की कहानी से हजारों-लाखों लोगों को प्रेरित करने का काम कर रही हैं। उनकी यह कहानी न सिर्फ महिलाओं के लिये बल्कि पुरुष क्रिकेटर्स के लिये भी एक प्रेरणा से भरपूर है।'

इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने मार्च के महीने में महिलाओं के विशेष योगदान पर भी बात की और कहा कि इसी महीन जब हम अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस सेलिब्रेट करते हैं तो उस दौरान हमारे देश की कई महिला खिलाड़ियों ने मेडल्स और रिकॉर्ड अपने नाम करने का काम किया। इस दौरान पीएम मोदी ने दिल्ली में समाप्त हुए आईएसएसएफ विश्व कप में भारतीय निशानेबाजों और स्विस ओपन सुपर 300 टूर्नामेंट में पीवी सिंधु के प्रदर्शन की भी बात की।

और पढ़ें: IND vs ENG: स्पिनर्स के हाथों की कठपुतली बने कोहली-रोहित, लक्ष्मण ने जताई चिंता

उन्होंने कहा,'हमारे देश की महिला खिलाड़ियों ने इस महीने शानदार प्रदर्शन किया है खासतौर से तब जब यह महीना महिला दिवस को समर्पित है। हमारी महिला खिलाड़ियों ने पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर दिल्ली में चल रहे शूटिंग विश्व कप में गोल्ड मेडल जीतने का काम किया जिसकी वजह से भारत इस टूर्नामेंट में पहले नंबर पर रहा। वहीं स्विस ओपन सुपर 300 टूर्नामेंट में पीवी सिंधु ने सिल्वर मेडल जीतने का काम किया।'

पीएम मोदी ने मन की बात में आगे देश की बेटियों के हर क्षेत्र में अलग पहचान बनाने की बात करते हुए कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि खास तौर से खेलों में हमारी बेटियां एक नया मुकाम हासिल कर रही हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Monday, March 29, 2021, 16:49 [IST]
Other articles published on Mar 29, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X