प्रज्ञान ओझा ने अश्विन को मौजूदा टेस्ट टीम का 'गेंदबाजी कप्तान' करार दिया

Ravichandran Ashwin : नई दिल्ली। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) अब 1-1 से बराबरी पर है। श्रृंखला का तीसरा टेस्ट सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेला जाएगा और ऑस्ट्रेलिया और भारत (Australia vs India) दोनों को श्रृंखला में पकड़ बनाने के लिए मैच जीतना अहम है। वर्तमान में, विराट कोहली और मोहम्मद शमी की सेवाएं नहीं होने के बावजूद पिछले मैच को जीतने वाली टीम इंडिया मजबूत नजर आ रही है। गेंदबाजों ने अभी तक अपना अच्छा रोल निभाया है। पूर्व भारतीय स्पिनर के विपरीत, प्रज्ञान ओझा ने भारतीय स्पिनर रवि अश्विन को मौजूदा टेस्ट टीम का 'गेंदबाजी कप्तान' करार दिया। उन्होंने अश्विन की इस बात के लिए भी सराहना की कि उन्होंने दुनिया भर में लगभग सभी स्थितियों के बावजूद प्रदर्शन किया है।

ओझा ने स्पोर्ट्स टुडे के हवाले से कहा, "अश्विन को पता है कि वह क्या करना चाहता है। वह अब गुस्सैल नहीं है। वह ऑस्ट्रेलिया गया है और अब उसे अपने स्थान के लिए नहीं खेलना है। एक खिलाड़ी के लिए यह सबसे महत्वपूर्ण बात है एक बार जब आपको खराब प्रदर्शन पर टीम से बाहर होने का डर नहीं होता है, तो आपकी बॉडी लैंग्वेज बदल जाती है। कुछ चीजें करने के लिए आपके पास थोड़ा सा सपोर्ट है। यह वही है जो अश्विन के लिए बहुत अंतर बना रहा है और भूमिका के साथ, वह अब खेल रहा है। मैदान पर, वह गेंदबाजी कप्तान हैं।"

New Year 2021 : वो 5 भारतीय खिलाड़ी, जो अगले दशक में खूब बरसा सकते हैं रन

विराट कोहली की अनुपस्थिति में, जसप्रीत बुमराह और रवि अश्विन ने शानदार प्रदर्शन किया और गेंदबाजी इकाई की जिम्मेदारी ली। रवि अश्विन वर्तमान में चल रही टेस्ट सीरीज में भारत के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और उन्होंने सीरीज में एकल अंकों के स्कोर के लिए स्टीव स्मिथ को पहले ही दो बार आउट कर दिया है। भारत सिडनी क्रिकेट मैदान (एससीजी) में 7 जनवरी से शुरू होने वाला तीसरा टेस्ट मैच खेलेगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, January 2, 2021, 18:35 [IST]
Other articles published on Jan 2, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X