ऋषभ पंत जबरदस्त बल्लेबाज है, वह सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बन जाएगा : ओझा

नई दिल्ली। भारतीय टेस्ट टीम के लिए ऋषभ पंत बल्ले से शानदार खेल दिखा रहे हैं। चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुए दूसरे टेस्ट में, पंत ने विकेटों के पीछे उदासीनता बरती और कुछ शानदार कैच लपके। ऐसे में भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज और घरेलू दिग्गज सलामी बल्लेबाज नमन ओझा ने हाल ही में पंत की प्रशंसा की और अगले साल भारत के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बनने के लिए उनका समर्थन किया। ओझा, जिन्होंने हाल ही में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है, ने कहा कि पंत एक जबरदस्त बल्लेबाज हैं और केवल समय के साथ सुधार करने जा रहे हैं।

ओझा ने स्पोर्ट्सकीडा के साथ एक साक्षात्कार में कहा, "ऋषभ (पंत) दिन-ब-दिन बेहतर होता जाएगा। अगर वह टेस्ट मैचों में जगह बनाए हुए है, तो निश्चित रूप से वह एदिवसीय और टी 20 आई में सुधार करेगा। टेस्ट मैच में रखना बहुत कठिन है। ऋषभ एक जबरदस्त बल्लेबाज भी हैं। मुझे यकीन है कि वह सुधर जाएगा और अगले एक साल में वह सर्वश्रेष्ठ कीपर बन जाएगा।"

क्रिस गेल ने अपनी 'ड्रीम T-20' टीम में चुने टाॅप-3 खिलाड़ी, एक भारतीय भी शामिल

पंत ने पिछले साल खराब प्रदर्शन के कारण भारत के सीमित ओवरों में अपना स्थान खो दिया था। उनकी जगह केएल राहुल को लिया गया, जो एकदिवसीय और टी20 आई में बल्लेबाज के रूप में उभरे। लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई हाल ही में टेस्ट सीरीज के दाैरान पंत ने लय हासिल की। पंत ने अब तक भारत के लिए क्रमश: 18 टेस्ट, 16 वनडे और 28 T20I खेले, जिसमें तीनों प्रारूपों में 1256, 374 और 410 रन बनाए।

ओझा ने राहुल की तारीफ करते हुए कहा कि उनका स्टंप के पीछे काफी सुधार हुआ है। उन्होंने कहा, ''केएल राहुल ने विकेटकीपर के रूप में सुधार किया है। उनकी फिटनेस बहुत अच्छी है। विकेटकीपिंग में फिटनेस बहुत जरूरी है। वह पिछले साल से वनडे और टी 20 में अच्छा खेल दिखा रहे हैं। वह बल्ले से मैच विजेता हैं और निश्चित रूप से ऋषभ में सुधार होगा। बल्लेबाजी से उन्हें आत्मविश्वास मिलता है। जब वे रन बनाते हैं, तो स्टंप के पीछे बहुत आराम करते हैं। एक विकेटकीपर के लिए यह अधिक महत्वपूर्ण है।''

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Read more about: pragyan ojha rishabh pant cricket
Story first published: Monday, February 22, 2021, 11:39 [IST]
Other articles published on Feb 22, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X