कभी जड़े थे नाबाद 1009 रन, अब IPL में मुंबई के लिए खेलना चाहता है ये खिलाड़ी

नई दिल्ली। मुंबई शहर ने दुनिया को ऐसे कुछ शानदार खिलाड़ियों को सबसे रूबरू करवाया है जिन्होंने ना खेल से बल्कि अपने लाइफ स्टाइल से भी सबका दिल जीता। आधुनिक युग में सुनील गावस्कर से लेकर सचिन तेंदुलकर से लेकर रोहित शर्मा तक की सूची लंबी है। इस सूची में प्रणव धनावड़े को भी जोड़ा जाता है, जिन्होंने 15 साल की उम्र में स्कूल क्रिकेट मैच में नाबाद 1009 की पारी खेलकर क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया था।

IPL के दाैरान धोनी इस खिलाड़ी से लेते हैं सलाह, रुतुराज ने किया खुलासा

कभी सचिन ने बुलाया था घर

कभी सचिन ने बुलाया था घर

हालांकि, इस शानदार पारी के बाद उनके जीवन ने पूरी तरह से यू-टर्न ले लिया और उन्होंने तुरंत पहचान के बीच खुद को पाया। धनावडे याद करते हैं कि उन्हें सचिन तेंदुलकर के खाने के लिए आमंत्रित किया गया था, जहां किंवदंती ने उन्हें एक हस्ताक्षरित बल्ला उपहार में दिया था। अपने हालिया इंटरव्यू में, अब 21 वर्षीय धनावड़े ने अपने पसंदीदा खिलाड़ी और आईपीएल फ्रेंचाइजी के बारे में बात की, जिसका वह भविष्य में हिस्सा बनना चाहेंगे।

WTC Final : काैन सी टीम जीतेगी फाइनल, किसका है पलड़ा भारी, ब्रेट ली ने दी राय

मुंबई के लिए चाहते हैं खेलना

मुंबई के लिए चाहते हैं खेलना

धनावड़े ने कहा, "मैं अर्जुन तेंदुलकर का दोस्त हूं और उस पारी के बाद, मुझे सचिन के घर आमंत्रित किया गया था। यह मेरे लिए किसी सपने के सच होने जैसा था। उन्होंने (सचिन ने) मुझे एक बल्ला भी उपहार में दिया और मुझे शुभकामनाएं दीं।'' उनसे उनके पसंदीदा खिलाड़ी और आईपीएल फ्रेंचाइजी के बारे में भी पूछा गया। सभी उम्मीदों के विपरीत, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर उनके पसंदीदा नहीं खिलाड़ी हैं। वास्तव में, धनवड़े रोहित शर्मा की शानदार खेल की कला और जिस तरह से वह अपने खेल का निर्माण करते हैं, उससे प्रभावित हैं। इसी क्रम में, उन्होंने मुंबई इंडियंस को अपनी पसंदीदा फ्रैंचाइजी के रूप में चुना, जिसके लिए वह खेलना चाहेंगे।

मोहम्मद सिराज हुए भावुक- मेरे पास अब भी वो बाईक है जो मेरे संघर्ष का प्रतीक है

रोहित शर्मा से बहुत कुछ सीखा जा सकता है

रोहित शर्मा से बहुत कुछ सीखा जा सकता है

उन्होंने आगे कहा, "रोहित शर्मा किसी भी दिन। वह जिस तरह से अपनी पारी को आगे बढ़ाते हैं वह मुझे पसंद है। वह शुरू में अपना समय लेते हैं लेकिन एक बार जब उसकी नजर लग जाती है, तो वह अजेय होते हैं। उनसे बहुत कुछ सीखा जा सकता है। मैं अभी तक उनसे नहीं मिला हूं, लेकिन मिलना पसंद करूंगा।'' आईपीएल में किस टीम के लिए खेलना है सपना तो इसपर उन्होंने कहा, ''मुंबई इंडियंस स्पष्ट रूप से। मैं इस जगह से हूं और मैं निश्चित रूप से उस स्टार-स्टडेड यूनिट का हिस्सा बनना पसंद करूंगा।''

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, June 4, 2021, 17:10 [IST]
Other articles published on Jun 4, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X