लगातार तीसरी बार 150 से अधिक का पृथ्वी शॉ ने बनाया स्कोर, विजय हजारे ट्रॉफी में दर्ज हुआ बड़ा रिकॉर्ड

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बुरी तरह से विफल रहने के बाद पृथ्वी शॉ विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। शॉ ने लगातार तीन पारियों में 150 से अधिक रन बनाकर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। कर्नाटक के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले में शॉ ने 153 रनों की नाबाद पारी खेली। इससे पहले शॉ ने 227 और 185 रनों की नाबाद पारी खेली थी। पिछली तीन पारी में शॉ ने लगातार 150 से अधिक रनों की पारी खेली और पिछली दो पारियों में शॉ नाबाद रहे हैं। शॉ ने कर्नाटक के खिलाफ 150 रन की पारी 111 गेंद का सामना करते हुए खेली।

कर्नाटक के खिलाफ अपनी पारी में सेटल होने के लिए शॉ ने 48 गेंदों का सामना किया और अपना अर्धशतक पूरा किया। अर्धशतक पूरा होने के बाद शॉ ने तेजी से अपने शॉट खेलने शुरू किए और 31 गेंदों के भीतर अपना शतक पूरा कर लिया। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर विफल रहने के बाद शॉ को टीम से बाहर कर दिया गया था। आईपीएल के पिछले सत्र में भी शॉ बुरी तरह से विफल रहे थे। कर्नाटक के खिलाफ पारी में अगली 32 गेंदों का सामना करते हुए 150 रन तक के स्कोर पर पहुंचे। विजय हजारे ट्रॉफी में 700 रन बनाने वाले शॉ पहले बल्लेबाज बन गए हैं। आखिरकार 122 गेंदों पर 165 रन बनाने के बाद शॉ आउट हो गए। अपनी पारी में शॉ ने 17 चौके और 7 छक्के लगाए।

विजय हजारे ट्रॉफी में जिन अन्य बल्लेबाजों ने सर्वाधिक रन बनाए हैं वो देवदत्त पद्दिकल और आर समर्थ हैं। आईपीएल की बात करें तो पिछले सीजन में पृथ्वी शॉ दिल्ली कैपिटल्स की ओर से 13 मैचों में सिर्फ 228 रन बना सके, इस दौरान उन्होंने सिर्फ दो अर्धशतक लगाए, हालांकि बावजूद इसके दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल के फाइनल में पहुंची थी और मुंबई की टीम ने आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था।

इसे भी पढ़ें- IND vs ENG 1st T20I: भुवनेश्वर, तेवतिया पर होगा फोकस, भारत की संभावित प्लेइंग XI

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, March 11, 2021, 15:17 [IST]
Other articles published on Mar 11, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X