पृथ्वी शाॅ ने ठोके नाबाद 185 रन, सेमीफाइनल में पहुंचा मुंबई

Prithvi Shaw slams 185 in Vijay Hazare Trophy Quater Final | Oneindia Sports

नई दिल्ली। भारत वर्तमान में घरेलू क्रिकेट में विजय हजारे ट्रॉफी की मेजबानी कर रहा है। टूर्नामेंट अब खत्म होने की कगार पर पर है। वहीं मुंबई ने चाैथे क्वार्टर फाइनल में सौराष्ट्र को हराते हुए सेमीफाइनल के लिए टिकट बुक कर लिया है। कप्तान पृथ्वी शॉ का नाबाद तूफानी शतक टीम को जीत दिलाने में कारगार साबित हुआ।

पृथ्वी का तूफानी शतक

दिल्ली के पालम स्टेडियम में सेमीफाइनल में सौराष्ट्र का 285 का लक्ष्य मुंबई के लिए चुनौतीपूर्ण था। खासकर सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में। ऐसे में इस बात पर संशय था कि क्या मुंबई लक्ष्य को हासिल कर पाएगा, लेकिन पृथ्वी ने अपने जबरदस्त खेल से इन सभी शंकाओं को दूर कर दिया।

सौरव गांगुली ने की ऋषभ पंत की तारीफ, बोले- भारत के लिए अकेले मैच जीत सकते हैं

पृथ्वी ने 123 गेंदों पर नाबाद 185 रन बनाकर सौराष्ट्र के गेंदबाजों की क्लास ली। उन्होंने पहले विकेट के लिए यशस्वी जायसवाल के साथ 238 रन की साझेदारी करते हुए टीम की जीत पक्की कर दी थी। जायसवाल ने 104 गेंदों में 75 रनों की पारी। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए आदित्य तारे ने 24 गेंदों में 20 रन बनाकर पृथ्वी की मदद की। इसलिए, ये दोनों 41.5 ओवर में लक्ष्य तक पहुंच गए और जीत की औपचारिकता पूरी की।

इससे पहले मैच में सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। सौराष्ट्र ने पहले विकेट के लिए 58 रन बनाकर अच्छी शुरूआत हासिल की लेकिन फिर 25 रन के भीतर तीन विकेट खो दिए। हालांकि, समर्थ व्यास ने फिर चिराग जानी के साथ मिलकर टीम को 50 ओवरों में 284 रनों तक पहुंचाने में मदद की। समर्थ व्यास ने नाबाद 90 रन बनाए जबकि चिराग जानी ने नाबाद 53 रन बनाए। मुंबई की तरफ से शम्स मुलानी ने दो विकेट लिए, जबकि शिवम दुबे, तनुश कोटियन और प्रशांत सोलंकी ने एक-एक विकेट लिया।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, March 9, 2021, 18:25 [IST]
Other articles published on Mar 9, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X