PSL: मुल्तान सुल्तान्स ने पेशावर जाल्मी को हराकर जीता पहला पीएसएल खिताब

PSL 2021 Final MS vs PZ Highlights: Imran & Sohaib Shines as Multan beats Peshawar | Oneindia Sports

नई दिल्लीः मोहम्मद रिजवान की अगुवाई वाली मुल्तान सुल्तांस ने गुरुवार को पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2021 के फाइनल में वहाब रियाज की पेशावर जाल्मी को 47 रनों से हराकर अपना पहला पीएसएल 2021 खिताब जीत लिया।

34 साल के सोहैब मकसूद ने पांच साल बाद पाकिस्तान की टीम में अपनी वापसी का जश्न नाबाद 65 रनों के साथ मनाया। उनके अलावा दक्षिण अफ्रीका के रिले रोसौव ने 21 गेंदों में 50 रन बनाकर मुल्तान का कुल स्कोर 206-4 कर दिया जो फाइनल मैच में उनका बेस्ट है।

पेशावर ने टॉस जीतकर पीछा करने का विकल्प चुना था। यहां पर अनुभवी शोएब मलिक की 28 गेंदों में 47 रनों की पारी तो मिली, लेकिन वह 159-9 तक सीमित रही।

India in England: ईशांत शर्मा के दाए हाथ की अंगुलियों में लगाए गए कई टांकेIndia in England: ईशांत शर्मा के दाए हाथ की अंगुलियों में लगाए गए कई टांके

लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने अपने आखिरी ओवर में तीन विकेट लिए, जबकि जिम्बाब्वे के तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजरब्बानी ने पेशावर को रन चेज सेबाहर निकालने के लिए पावर-हिटर हजरतुल्लाह जजाई का महत्वपूर्ण विकेट जल्दी लिया।

इस महीने लीग को अबू धाबी में स्थानांतरित करने के बाद मुल्तान ने टूर्नामेंट में मजबूती से वापसी करते हुए अपने पिछले पांच लीग खेलों में से चार में जीत हासिल की थी। इसने क्वालीफायर में खिताब की दावेदार इस्लामाबाद यूनाइटेड को भी हराया। मुल्तान ने कराची में फरवरी में पांच मैचों में केवल एक ही जीत दर्ज की थी।

दूसरी ओर पेशावर तीसरी बार बदकिस्मत रहा, 2018 और 2019 के साथ तीसरी बार फाइनल में पहुंचा।

मकसूद ने टूर्नामेंट में मुल्तान की कायाकल्प में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और 428 रनों के साथ लीग को समाप्त किया।

मुल्तान के लिए मकसूद और रोसौव ने केवल 44 गेंदों पर 98 रन की साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों ने 11 चौके और छह छक्के लगाए और मुल्तान ने आखिरी नौ ओवरों में 124 रन जोड़े और खेल को पेशावर से दूर ले गए।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, June 25, 2021, 10:24 [IST]
Other articles published on Jun 25, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X