अपने ही प्रोटोकॉल को PCB ने किया नजरअंदाज,नसीम शाह को PSL में खेलने की मिली अनुमति

Naseem Shah invited to rejoin PSL bubble despite Covid-19 protocol violation | Oneindia Sports

नई दिल्ली। पाकिस्तान सुपर लीग की शुरुआत अगले महीने से हो रही है। कोरोना काल में सख्त कोरोना प्रोटोकॉल, बायो बबल में इस टूर्नामेंट के आयोजन की बात कही गई है। लेकिन अपने ही बनाए गए प्रोटोकॉल को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने नजरअंदाज कर दिया है। दरअसल क्वेटा ग्लैडिएटर के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने पीएसएल के लिए तय प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया था, जिसकी वजह से उन्हें पीएसएल से बाहर कर दिया गया था, लेकिन अब अपने फैसले पर यूटर्न लेते हुए पीसीबी ने नसीम खान को पाकिस्तान सुपर लीग में हिस्सा लेने की अनुमति दे दी है। नसीम शाह को प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने की वजह से आईसोलेशन से रिलीज कर दिया गया था, बावजूद इसके अब उन्हें वापस पीएसएल में खेलने की अनुमति दे दी गई है।

रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और पाकिस्तान सुपर लीग की टीम की टीम के बीच हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया गया और शाह को पीएसएल में वापसी करने की अनुमति दी गई। अब शाह को अपना आइसोलेशन पूरा करने के बाद कोविड टेस्ट कराना होगा, जिसके बाद उन्हें फिर से टीम होटल मे आने की अनुमति दी जाएगी। सभी टेस्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें अबू धाबी जाने की अनुमति दी जाएगी। बता दें कि नसीर शाह बिना आरटीपीसीआर रिपोर्ट के ही होटल रूम पहुंचे थे। गौर कनरे वाली बात है कि कोविड प्रोटोकॉल के तहत पीएसले के बचे हुए मैचों में हिस्सा लेने के लिए सभी खिलाड़ियों को 48 घंटे पहले का आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट लाने को कहा गया है। लेकिन नसीम शाह ने जो रिपोर्ट दी वह 18 मई की थी।

इसे भी पढ़ें- श्रीलंका के खिलाड़ियों को अरविंद डी सिल्वा की दो टूक, मैच जीतिए, शिकायत मत करिएइसे भी पढ़ें- श्रीलंका के खिलाड़ियों को अरविंद डी सिल्वा की दो टूक, मैच जीतिए, शिकायत मत करिए

इससे पहले पीएसएल के डायरेक्टर बाबर हामिद ने बयान जारी करके कहा कि किसी भी युवा खिलाड़ी को बाहर करके पीसीबी को अच्छा नहीं लगता है, लेकिन अगर हम नियमों का उल्लंघन करेंगे तो हम संभवत: सभी खिलाड़ियों को जोखिम में डालेंगे और पूरा टूर्नामेंट खतरे में आ सकता है। हम इस बात की तारीफ करते हैं कि क्वेटा ग्लैडिएटर ने इस फैसले को स्वीकार किया और आश्वासन दिया कि वह सभी नियमों का पालन करेंगे। इस फैसले से बाकी की टीमों को भी स्पष्ट संदेश जाएगा कि पीसीबी प्रोटोकॉल से किसी भी तरह का समझौता नहीं करेगा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, May 28, 2021, 10:10 [IST]
Other articles published on May 28, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X