RR vs KXIP: मयंक अग्रवाल ने 45 गेंद में जड़ा आईपीएल करियर का पहला शतक, नाम किये खास रिकॉर्ड

IPL 2020
Photo Credit: BCCI/IPL
KXIP vs RR, IPL 2020 : Mayank Agarwal hits his maiden IPL century against Rajasthan| वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में शारजाह के मैदान पर खेला जा रहा 9वां मुकाबला फैन्स के लिये बेहद शानदार साबित होता नजर आ रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने शानदार शुरुआत की और मयंक अग्रवाल और कप्तान केएल राहुल ने ताबड़तोड़ रनों की बारिश की और पहले विकेट के लिये 183 रनों की साझेदारी की। इसके साथ ही जहां केएल राहुल ने पिछले मैच में लगाये शतक के बाद इस मैच में अर्धशतक ठोंकने का काम किया तो वहीं पहले मैच में 89 रनों की पारी खेलने वाले मयंक अग्रवाल ने आज के मैच में अपने आईपीएल करियर का सर्वोच्च स्कोर बनाते हुए आईपीएल करियर का पहला शतक लगाया।

IPL 2020: हैदराबाद की टीम को मिली खुशखबरी, अगले मैच में खेल सकते हैं केन विलियमसन

केएल राहुल ने 54 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के की मदद से 69 रनों की पारी खेली। हालांकि मयंक अग्रवाल ने दूसरे छोर से आज ताबड़तोड़ रन बनाने का काम किया और अपना शतक पूरा कर इस सीजन आईपीएल का सर्वोच्च स्कोर बनाने में टीम की मदद की। निर्धारित 20 ओवर्स में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 223 रनों का स्कोर खड़ा किया और राजस्थान के सामने जीत के लिये 224 रनों का लक्ष्य रखा।

IPL 2020: हैदराबाद के खिलाफ जीती कोलकाता लेकिन दिनेश कार्तिक के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

मयंक अग्रवाल ने 45 गेंदों में जड़ा शतक

मयंक अग्रवाल ने 45 गेंदों में जड़ा शतक

मयंक अग्रवाल ने किंग्स इलेवन पंजाब के लिये पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 45 गेंदों में शतक जड़ने का काम किया। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 7 छक्के लगाने का काम किया। इसके साथ ही मयंक अग्रवाल आईपीएल में सबसे तेज शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गये हैं और सनथ जयसूर्या के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। सनथ जयसूर्या ने साल 2008 में सीएसके के खिलाफ खेलते हुए 45 गेंदों में शतक लगाया था।

वहीं ओवरऑल सबसे तेज शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में मयंक 8वें खिलाड़ी बन गये हैं। इस फेहरिस्त में सबसे ऊपर क्रिस गेल का नाम है जिन्होंने 30 गेंद में शतक लगाया था, वहीं दूसरे नंबर पर युसुफ पठान (37 गेंद), डेविड मिलर (38 गेंद), एडम गिलक्रिस्ट (42), एबी डिविलियर्स (43) और डेविड वॉर्नर (43) का नाम आता है।

सबसे बड़ी साझेदारी का बनाया रिकॉर्ड

सबसे बड़ी साझेदारी का बनाया रिकॉर्ड

इतना ही नहीं मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने पहले विकेट के लिये 183 रनों की साझेदारी करके किंग्स इलेवन पंजाब के लिये पहले विकेट के लिये सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकॉर्ड बना लिया है। इतना ही नहीं वह आईपीएल के इतिहास में पहले विकेट के लिये सबसे ज्यादा रनों की साझेदारी करने के मामले में तीसरे नंबर पर आ गये हैं। हालांकि यह जोड़ी महज 3 रन से इस रिकॉर्ड को तोड़ने से चूक गई।

पहले विकेट के लिये सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड सनराइजर्स हैदराबाद के जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर के नाम है जिन्होंने पिछले साल आरसीबी के खिलाफ 185 रनों की साझेदारी की थी। वहीं केकेआर के लिये गौतम गंभीर और क्रिस लिन ने पहले विकेट के लिये 184 रनों की नाबाद साझेदारी दूसरे नंबर पर काबिज है।

खास लिस्ट में हुई शामिल मयंक-राहुल की जोड़ी

खास लिस्ट में हुई शामिल मयंक-राहुल की जोड़ी

इसके अलावा ओवरऑल सबसे बड़ी साझेदारी बनाने के मामले में भी मयंक अग्रवाल और केएल राहुल की जोड़ी टॉप 10 में शामिल हो गई है और सबसे बडी़ साझेदारी के मामले में 8वें नंबर पर आ गई है। इस फेहरिस्त में सबसे ऊपर विराट कोहली और एबी डिविलियर्स का नाम आता है जिन्होंने गुजरात लॉयंस के खिलाफ दूसरे विकेट के लिये 229 रनों की साझेदारी की थी। वहीं दूसरे नंबर पर भी इसी जोड़ी का नाम है जिसने मुंबई इंडियंस के खिलाफ दूसरे विकेट के लिये 215 रनों की साझेदारी की थी। तीसरे नंबर पर किंग्स इलेवन पंजाब के लिये एडम गिलक्रिस्ट औऱ शॉन मार्श ने दूसरे विकेट के लिये 206 रनों की साझेदारी की थी।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, September 27, 2020, 21:39 [IST]
Other articles published on Sep 27, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X