राहुल दलाल ने मचाया रणजी ट्राॅफी में धमाल, 8 मैचों में ठोके 1260 रन

नई दिल्ली। भारत में क्रिकेटरों की कमी नहीं है। हर दिन ऐसे नए खिलाड़ी उभरते नजर आ ही जाते हैं जो अपनी दमदार बल्लेबाजी के दम पर मैदान में रन बरसाने में सफलता हासिल कर लेते हैं। माैजूदा समय भारतीय क्रिकेट टीम के पास खिलाड़ियों की कमी नहीं है। यही कारण है कि क्रिकेट जगह में भारतीय टीम सबसे मजबूत टीम मानी जाती है। इसमें आए खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में भी धमाल मचाकर सुर्खियां बटोरते हैं। फिलहाल, रणजी ट्राॅफी का तड़का लगा हुआ है, जहां राहुल दलाल नाम एक खिलाड़ी रनों का अंबार लगाने में लगा हुआ है। पहले तो ये खिलाड़ी गुमनाम था लेकिन अब इनके बारे जानना जरूरी है।

राहुल दलाल हरियाणा के फरीदाबाद से रहने वाले हैं जिनकी उम्र 28 साल है। वो रणजी ट्राॅफी में अरुणाचल प्रदेश की ओर से खेल रहे हैं। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने रणजी ट्रॉफी में बल्ले से ऐसा प्रदर्शन दिखाया कि वो अभी सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सबसे आगे चल रहे हैं। अभी अरुणाचल का मैच बिहार के खिलाफ चल रहा है। यह उनका इस सीजन में आठवां मैच है। राउंड 8 में अरुणाचल ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया तो राहुल ने बड़ी पारी खेल डाली। विकेटकीपर के रूप में भूमिका निभाने वाले राहुल ने 5वें नंबर पर आकर 229 गेंदों में 109 रनों की पारी खेली जिसमें 30 चाैके व 1 छक्का शामिल रहा।

कोहली लगातार तीसरे साल बने सेलिब्रिटी ब्रांड वैल्यू के 'बादशाह', सलमान को पछाड़ा

लगा चुके हैं 4 शतक

उनकी इस पारी की बदाैलत अरुणाचल पहली पारी में 351 रन बना सका। इसी के साथ राहुल ने 8 मैचों की 14 पारियों में 1260 रन बना दिए। इसमें उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 267 रन रहा है जबकि इन पारियों में उनके बल्ले से 4 शतक भी निकले हैं। इसके अलावा उन्होंने 5 अर्धशतक भी लगाए हैं। हालांकि राहुल ने अब तक ज्यादा बड़ी टीमों के खिलाफ नहीं खेला है और उनका असली इम्तिहान उस समय होगा जब बड़ी टीमों के खिलाफ मैच होगा।

राहुल ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में खेले 26 मैचों में 40.36 की औसत से कुल 1655 रन बनाए हैं। इसमें चार शतक और सात अर्धशतक शामिल हैं। वहीं लिस्ट मैचों की बात करें तो उन्होंने 13 मैचों में 54.81 की औसत से 603 रन बनाए हैं। लिस्ट ए में उनके नाम पर अब तक कोई शतक नहीं है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, February 6, 2020, 10:52 [IST]
Other articles published on Feb 6, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X