NCA के हेड बनने के लिए राहुल द्रविड़ फिर मैदान में, किसी और ने आवेदन ही नहीं किया

नई दिल्लीः पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी, बेंगलुरु में क्रिकेट प्रमुख के पद के लिए फिर से आवेदन किया है। द्रविड़ को हाल ही में श्रीलंका में सीमित ओवरों की सीरीज खेलने के लिए भारतीय टीम के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया गया था और ऐसी अटकलें थीं कि कर्नाटक में जन्मे खिलाड़ी को रवि शास्त्री के स्थान पर भारत के मुख्य कोच के रूप में चुना जाएगा।

इसी बीच, द्रविड़ का दो साल का अनुबंध समाप्त होने के बाद से बीसीसीआई को आवेदन आमंत्रित करने पड़े। नए संविधान के अनुसार, विस्तार का कोई प्रावधान नहीं है और भर्ती प्रक्रिया नए सिरे से शुरू करनी होगी।

Rahul Dravid applies for NCA's Head of Cricket Post, BCCI extends deadline | वनइंडिया हिंदी

आवेदनों के प्रवेश की समय सीमा 15 अगस्त निर्धारित की गई थी, लेकिन भारतीय बोर्ड ने पद के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए समय सीमा बढ़ा दी है।

एक वरिष्ठ बीसीसीआई सूत्र ने नाम न छापने की शर्तों पर पीटीआई को बताया, "हां, राहुल ने क्रिकेट प्रमुख के पद के लिए फिर से आवेदन किया है। आपको यह अनुमान लगाने के लिए प्रतिभाशाली होने की आवश्यकता नहीं है कि वह एनसीए का चेहरा बदलने के लिए किए गए जबरदस्त काम के बाद भी अपने काम पर जारी रहेंगे। एनसीए अब सही मायने में उत्कृष्टता का केंद्र है।"

T20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया ने घोषित की अपनी टीम, वार्नर-स्मिथ की वापसी हुईT20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया ने घोषित की अपनी टीम, वार्नर-स्मिथ की वापसी हुई

सूत्र ने आगे बताया कि राहुल के अलावा इस पोस्ट पर अब तक किसी और ने आवेदन किया भी नहीं है। इससे और भी संभावनाएं हैं कि राहुल द्रविड़ ही अपनी पोस्ट को आगे भी जारी रखेंगे।

यह पता चला है कि बीसीसीआई ने आवेदन जमा करने की समय सीमा कुछ और दिनों तक बढ़ाने का फैसला किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए पर्याप्त समय मिले।

जानकारी के मुताबिक, "बीसीसीआई के अधिकारियों ने 15 अगस्त से कुछ और दिनों के लिए समय सीमा बढ़ाने का फैसला किया है। जब राहुल मैदान में हैं, तो हर कोई जानता है कि पद के लिए आवेदन करने का कोई मतलब नहीं है। यह औपचारिकता है, लेकिन निष्पक्ष होने के लिए, कुछ अगर किसी को लगता है कि वह काम करना चाहता है तो अभी और दिन हैं।"

श्रीलंका दौरे के बाद द्रविड़ ने भारतीय टीम के साथ पूर्णकालिक भूमिका निभाने के बारे में अपनी आशंका व्यक्त की थी।

उनका पुन: आवेदन कम से कम इस बात की पुष्टि करता है कि वह अभी भी एक मजबूत बेंच बनाकर राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की मदद करना जारी रखना चाहते हैं।

दूसरी ओर, चोटिल खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती और कमलेश नागरकोटी, शुभमन गिल के साथ राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में वापस आ गए हैं क्योंकि केकेआर की तिकड़ी का रिहैबिलिटेशन कम फिटनेस टेस्ट चल रहा है। इससे बाद वे अगले महीने कैश-रिच इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के लिए पूरी तरह से क्लियर हो जाएंगे।

सूत्र ने कहा, "हां, चक्रवर्ती और नागरकोटी यहां एनसीए में अपना रिहैब कम फिटनेस रूटीन कर रहे हैं। मुझे लगता है कि एक बार एनसीए उन्हें फिट सर्टिफिकेट दे देता है, तो वे केकेआर टीम के साथ यूएई के लिए उड़ान भरेंगे। गिल अभी भी यहां प्रशिक्षण ले रहे हैं।" सूत्र ने कहा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, August 19, 2021, 11:49 [IST]
Other articles published on Aug 19, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X